×

केरल : CM विजयन ने अल्फोंस को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का स्वागत किया

Rishi
Published on: 3 Sep 2017 12:39 PM GMT
केरल : CM विजयन ने अल्फोंस को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का स्वागत किया
X

तिरुवनंतपुरम : केरल के पूर्व नौकरशाह और सांसद के.जे.अल्फोंस को मोदी मंत्रिमंडल में पर्यटन, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स राज्यमंत्री के रूप में शामिल किए जाने का उनके राज्य ने स्वागत किया है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने फेसबुक पोस्ट में अल्फोंस को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह केरल की भलाई के लिए इस नई जिम्मेदारी का सही इस्तेमाल करेंगे।

ये भी देखें:बाढ़ पीड़ितों के लिए मसीहा बना अक्षयपात्र फाउंडेशन का ‘किचन ऑन व्हील्स’



ये भी देखें:5 सितंबर से मोबाइल यूजर्स को मिलेंगे कई तोहफे, जानिए इसमें कौन आगे, कौन पीछे

विजयन ने कहा, "उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में केरल की आवाज बनना चाहिए। वह राज्य के समग्र विकास के लिए केंद्र और केरल के प्रयासों को समन्वित कर बहुत कुछ कर सकते हैं। मैं अपने लंबे समय के दोस्त अल्फोंस और आज शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई देता हूं।"

केरल की सबसे बड़ी आईटी कंपनी आईबीएस सॉफ्टवेयर सर्विसिस के प्रमुख वी.के.मैथ्यूज ने कहा, "पूर्व नौकरशाह और 2006 से 2011 तक विधायक रह चुके अल्फोंस इन क्षेत्रों को बेहतर तरीके से समझते हैं। उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने से यकीनन केरल को लाभ होगा। उनके मुख्यमंत्री से भी अच्छे संबंध हैं।"

ये भी देखें:मोदी कैबिनेट : तगड़े कूटनीतिज्ञ हैं मंत्री हरदीप सिंह पुरी, लिट्टे चीफ से रहा है रिश्ता !



ये भी देखें:JNU की पूर्व छात्रा निर्मला सीतारमण को मिला रक्षा मंत्रालय, जानें कुछ अनछुए पहलू

अग्रणी पर्यटन कारोबारी एम.आर.नारायणन ने कहा कि यह केरल के विकास के लिए अच्छा है।

उन्होंने कहा, "वह विद्वान हैं और सभी की बातें सुनते भी हैं। इस समय केरल को कुछ बड़ी परियोजनाओं की जरूरत है, जो केरल पर्यटन की तस्वीर बदल सकें।"

कोट्टायम से ताल्लुक रखने वाले अल्फोंस 1979 में सिविल सर्विसिस परीक्षा में शीर्ष आने वाले छात्रों में से एक थे। उन्होंने केरल में साक्षरता अभियान का नेतृत्व किया और 1989 में केरल को 100 फीसदी साक्षर बनाया।

ये भी देखें:खतरे की घंटी! अल्फोंस मोदी मंत्रिमंडल में, केरल BJP के नेता नाखुश



ये भी देखें:अचानक सद्‍गुरु जग्गी वासुदेव में जगा पर्यावरण प्रेम, जानिए क्यों

उनकी पत्नी शीला अल्फोंस ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनके पति केरल की भलाई के लिए अच्छा ही करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story