PiPOnet App: रेल यात्रियों को वाईफाई के साथ मिलेंगी अन्य सुविधायें, जल्द लॉन्च होगा सुपर ऐप पीपोनेट

PiPOnet App: PIPOnet मोबाइल ऐप अगस्त 2023 से Google Play store पर IOS और Android दोनों संस्करणों में सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध होगा।

Vertika Sonakia
Published on: 16 May 2023 7:38 PM GMT
PiPOnet App: रेल यात्रियों को वाईफाई के साथ मिलेंगी अन्य सुविधायें, जल्द लॉन्च होगा सुपर ऐप पीपोनेट
X
रेलवे की सुविधा देने के लिए लॉंच होगा पीपोनेट ऐप (फ़ोटो: सोशल मीडिया)

PiPOnet Railway App: NuRe Bharat Network, 3i Infotech Limited के बीच एक संयुक्त उद्यम संघ, एक अग्रणी डिजिटल परिवर्तन और प्रौद्योगिकी समाधान प्रदाता, FISST और येलो इंक ने एक मोबाइल ऐप-Piponet के लॉंच की घोषणा की।

मिनीरत्न पीएसयू के साथ मिलकर रेलवे वाईफाई का नेतृत्व

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, रेल मंत्रालय के तहत एक मिनीरत्न पीएसयू, ने भारतीय रेलवे नेटवर्क में अपने सार्वजनिक वाईफाई का मुद्रीकरण करने के लिए 3i इंफोटेक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ भागीदारी की है।

भारतीय रेलवे एशिया में सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है, जिसमें प्रतिदिन 23 मिलियन यात्रियों की संख्या होती है और 6109 रेलवे स्टेशनों पर रेलटेल द्वारा प्रदान किए गए वाईफाई नेटवर्क में हर दिन 1.5 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता लॉग इन करते हैं।

PiPOnet ऐप में उपलब्ध सुविधाएँ

PIPOnet ऐप (रेलटेल द्वारा संचालित) उपयोगकर्ताओं को

  • ई-टिकटिंग,
  • यात्रा और ठहरने के आरक्षण,
  • पोर्टर बुकिंग,
  • संगीत,
  • इंफोटेनमेंट,
  • शिक्षा,
  • ओटीटी चैनलों और विभिन्न हेल्पलाइन सेवाओं जैसी एकीकृत सेवाओं में मदद करेगा।
  • PIPOnet भारत के कारीगरों को पूरे भारत में अपना माल बेचने के लिए एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी प्रदान करेगा।

NuRe Bharat Network लॉग इन की संख्या बढ़ाएगा

NuRe Bharat Network अपने डिजिटल मार्केटिंग प्रयासों के माध्यम से लॉगिन की संख्या आज 1.5 मिलियन से बढ़ाकर 11 मिलियन से अधिक कर देगा, भारत के विक्रेताओं के लिए व्यावसायिक अवसर कई गुना बढ़ जाएंगे, जिससे उनकी आर्थिक प्रोफ़ाइल बदल जाएगी।

यह पहल देश की जनता से जुड़ने के लिए देश भर के सभी बड़े, मध्यम और छोटे विज्ञापनदाताओं को जोड़ने की आवश्यकता और लाभों को देखती है।

सभी विज्ञापनदाता जुड़ सकते है PIPOnet ऐप से

PIPOnet में शामिल होने से विज्ञापनदाताओं को ग्रामीण, अर्ध-शहरी और शहरी शहरों में स्थित भारत के टियर 1,2,3 और 4 शहरों के लोगों के साथ गहराई से जुड़ने की अनुमति मिलेगी। विज्ञापनदाताओं को अपने विज्ञापनों के लिए कई विकल्प मिलेंगे जिनमें प्रदर्शन बैनर विज्ञापन, वीडियो बैनर विज्ञापन, अंतरालीय विज्ञापन और कई आयामों और प्रारूपों में हिंडोला विज्ञापन शामिल हैं।

हिंदी के साथ अन्य क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध है यह ऐप

NuRe Bharat Network अपनी AI/ML-आधारित डेटा एनालिटिक्स क्षमताओं के माध्यम से दर्शकों की जनसांख्यिकी और वरीयता प्रोफ़ाइल का गहन विश्लेषण भी प्रदान करेगा। विज्ञापनदाता जनसांख्यिकी के विशिष्ट दर्शकों तक पहुंचने के लिए अंग्रेजी और 8 क्षेत्रीय भाषाओं में संचार को पेशकरने में भी सक्षम होंगे। साथ ही, प्रोग्रामेटिक गारंटी, डायरेक्ट और रीयल-टाइम बिडिंग और पीएमपी खरीद के लिए प्रमुख एसएसपी और विज्ञापन नेटवर्क के साथ एकीकृत, एप्लिकेशन विज्ञापनदाताओं को प्रोग्रामेटिक विज्ञापनों को होस्ट करने का अवसर प्रदान करेगा।

सभी तक पहुंचाएंगे इंटरनेट

लॉन्च पर बोलते हुए, NuRe Bharat नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री सैक्स कृष्णा ने कहा, “NuRe Bharat नेटवर्क के लॉन्च के साथ, हम देश की भलाई के लिए एक बड़ा लक्ष्य पूरा करने की योजना बना रहे हैं। वाईफाई की पहुंच होगी सुरक्षित; इसलिए, हम भारतीय आबादी के लिए स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और अन्य सेवाओं की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। विशेष रूप से टीयर 3 और 4 शहरों में, हम लोगों को लोकतांत्रिक इंटरनेट तक पहुंच प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाना चाहते हैं, जिससे उनके लिए अधिक अवसरों के द्वार खुल सकें। इंटरनेट अपने साथ सौ संभावनाएँ लाता है और हमारा लक्ष्य उन सभी के लिए एक सुरक्षित और सोची-समझी पद्धति का उदाहरण पेश करना है, जो वर्तमान में चलते-फिरते इसे एक्सेस करने के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट का उपयोग करने में असमर्थ हैं।

रेलटेल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री संजय कुमार ने कहा, “हम पिपोनेट के लॉन्च और भारत को अपार संभावनाओं वाले एक मंच के माध्यम से एक साथ लाने की दिशा में काम कर रहे प्रयासों से खुश हैं। शहरी और ग्रामीण भारत के बीच डिजिटल खाई को पाटना हमारे प्रमुख मिशनों में से एक है। हमारा स्टेशन वाई-फाई नेटवर्क देश की लंबाई और चौड़ाई को कवर करता है, और यह सहयोग इसकी वास्तविक क्षमता को और अनलॉक करेगा। हम 3i इंफोटेक और कंसोर्टियम के अन्य सदस्यों को इस सामाजिक-आर्थिक आविष्कार के प्रति उनके परिश्रम के लिए बधाई देते हैं।

वाइफ़ाई कॉनेटिविटी के चरण

PIPOnet, कैप्टिव वाईफाई पोर्टल की सुविधा के लिए वाईफाई कनेक्टिविटी के लिए 4-चरणीय प्रक्रिया होगी। इसके अलावा, वाईफाई एक्सेस के लिए औसतन 4-5 टचप्वाइंट के साथ, प्लेटफॉर्म 180+ मिलियन मासिक पृष्ठदृश्य और 500+ मिलियन इंप्रेशन मासिक उत्पन्न करने में सक्षम होगा, जिससे विज्ञापनदाताओं को भारतीय आबादी में गहराई से प्रसार करने और उनकी पेशकश करने के लिए एक मेगा प्लेटफॉर्म प्रदान किया जा सकेगा। सेवाएं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story