पीयूष ने नवंबर तक 90 प्रतिशत ट्रेनों का समय से चलने का लक्ष्य किया निर्धारित

Manali Rastogi
Published on: 21 Jun 2018 9:44 AM GMT
पीयूष ने नवंबर तक 90 प्रतिशत ट्रेनों का समय से चलने का लक्ष्य किया निर्धारित
X

नई दिल्ली: रेलवे ने एक नवंबर तक 90 प्रतिशत ट्रेनों के समय पर चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साफ किया है कि इस लक्ष्य को हासिल करने में कोई ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीयूष गोयल ने गुरूवार को रेलवे के आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

यह भी पढ़ें: 9 दिन धरने के बाद 10 दिन के इलाज के लिए बेंगलुरू गए केजरीवाल

उन्होंने ट्रेनों के समय से चलने के अलावा कैटरिंग से जुड़े सभी मुद्दों को हल करने के लिए एक दिसंबर और स्टेशनों में सफाई का लक्ष्य तय करने के लिए दो अक्टूबर की समय सीमा भी तय कर दी है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवा अधिकारियों से की बातचीत

गोयल ने रेलवे के 11 जोन की समीक्षा की और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवा अधिकारियों से बातचीत की जिन्होंने करीब पांच से छह साल की सेवा पूरी कर ली। उन्होंने अधिकारियों से रेलवे को चलाने के लिए आधुनिक तरीकों का सुझाव देने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: यूपी के युवाओं को शामिल कराया जा रहा घाटी के पत्थरबाज गैंग में

भारतीय रेल में ट्रेनों के देर से चलने का इतिहास रहा है। हाल के समय में कई ट्रेनें तीन-तीन दिन देरी से चल रही हैं। ट्रेनों के देर से चलने का कारण रेलवे ने मेंटेनेंस भी बताया है। पिछले रेल मंत्री सुरेश प्रभु के कार्यकाल में दुर्घटनाएं बढ़ गई थी। नरेंद्र मोदी ने उनकी जगह पर पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का प्रभार दिया।

गोयल के कार्यकाल में दुर्घटनाएं तो नहीं हुई लेकिन ट्रेनें बहुत देर से चलने लगी। खासकर रविवार को चलने वाली ट्रेने के लिए खास हिदायत दी गई कि लोग ट्रेन का समय देख कर ही यात्रा पर निकलें। ऐसे में देखने लायक बात होगी की रेलवे की ये पहल कितना रंग लाती है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story