×

पीएम मोदी आज फिर करेंगे देश को संबोधित, कोरोना पर होगी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज शाम को 8 बजे राष्ट्र को संबोधन देंगे।

Aradhya Tripathi
Published on: 24 March 2020 6:42 AM GMT
पीएम मोदी आज फिर करेंगे देश को संबोधित, कोरोना पर होगी बात
X

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। ऐसे में देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज शाम को 8 बजे राष्ट्र को संबोधन देंगे। इससे पहले 19 मार्च को पीएम ने देश को संबोधित किया था और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था।

लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे लोग

ये भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी खत्म होने पर PDP ने की महबूबा मुफ्ती की रिहाई की मांग

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 500 के पार हो चुकी है और अबतक 10 मौत हो गई हैं। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया था, कई राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन किया गया है। लेकिन सोमवार को जो तस्वीरें आई थीं उनमें देखने को मिला था कि लोग सड़कों पर आ रहे हैं और लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि वे लॉकडाउन को गंभीरता से लें और राज्य सरकार कानून का पालन करवाएं।

19 मार्च को किया था देश को संबोधित

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया था। तब भी पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस पर बात की थी और 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने में काम कर रहे लोगों के लिए आम जनता से आभार जताने के लिए कहा था।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश विधानसभा में शिवराज सरकार ने हासिल किया विश्वास मत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने शाम पांच बजे अपने घर की छत पर आकर तालियां-थालियां बजाई थीं। लेकिन इसके बाद भी कई जगहों पर लोग सड़कों पर उतर आए थे और भीड़ एकत्रित की थी।

कर सकते हैं कोई नया एलान

19 मार्च को पीएम मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए जनता कर्फ्यू की अपील की थी। जिसका देश के अधिकतर इलाकों में जनता द्वारा पालन भी किया गया। ऐसे में संभव है कि पीएम आज भी कोई बड़ा एलान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना: चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव टाला, 26 मार्च को था मतदान

ऐसी उम्मीद भी की जा रही है कि पीएम कर्फ्यू का एलान कर दें। लेकिन ऐसी उम्मीद कम ही है। हाँ पीएम मोदी देश वासियों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील जरूर कर सकते हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story