मोदी-शाह की बैठक शुरू: हो सकता है बड़ा एलान, इन मुद्दों पर हो रही चर्चा

आज पीएम मोदी और शाह के बीच कोरोना के बिगड़ते हालातों पर दोबारा बैठक हो रही है। बैठक में कोई बड़ा नतीजा निकल सकता है।

Published by Shivani Awasthi Published: June 2, 2020 | 6:22 pm
Modified: June 2, 2020 | 6:28 pm

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी एक के बाद एक बैठके कर रहे हैं, कभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग तो कभी अपने मंत्रियों और अधिकारियो संग। हाल ही में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह संग बैठक कर अनलॉक 1 पर फैसला लिया था। वहीं आज पीएम मोदी और शाह के बीच कोरोना के बिगड़ते हालातों पर दोबारा बैठक हो रही है। बैठक में कोई बड़ा नतीजा निकल सकता है।

कोरोना से निपटने के लिए तैयार हो रहा नया प्लान

दरअसल, भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक कोरोना से संक्रमण के दो लाख मामले सामने आ चुके हैं। वायरस को फैलने से रोकनाकेंद्र और राज्य सरकारों के लिए चुनौती बन गया है। तो वहीं 70 दिनों से घरों में कैद लोगों के लिए लॉकडाउन भी मुसीबत का सबब बनता जा रहा था, जिसको लेकर सरकार ने हाल ही में कई रियायते देते हुए अनलॉक 1 लागू कर दिया।

ये भी पढ़ेंः फेल है लॉकडाउन: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

मोदी सरकार ने कोरोना संकट से निपटने के लिए लिए एक के बाद एक फैसले

लॉकडाउन को लेकर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ा। कई लोगों की नौकरियां चली गयी, तो कई सारे उद्योग धंधे बंद हो गए। मजदूर बेरोजगार हो गए। इन सब परिस्थियों से निपटने के लिए केंद्र ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का एलान किया।

वहीं जन धन योजना के तहत 20 करोड़ महिलाओ के खाते में पैसा भेजा तो वहीं जरूरतमंदों को मुफ्त राशन देने के निर्देश दिए। बीते दिन कैबिनेट बैठक में भी कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए जैसे पटरी दुकानदारों के लिए अहम फैसले लिए गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App