×

PM Modi Mother Heeraben: मार्मिक हैं माँ के संग बिताए मोदी के यादगार लम्हे

PM Modi Mother: 2014 में प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली गुजरात यात्रा थी। वह एक मार्मिक क्षण था जब मोदी ने मां के पैर छुए और आशीर्वाद मांगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 30 Dec 2022 10:14 AM GMT
PM Modi and Mother heeraben
X

PM Modi and Mother Heeraben (photo: social media )

PM Modi Mother Heeraben: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी माताजी के यादगार लम्हों मंी कुछ को याद करते हैं। सितम्बर 2014 में एक ही वाहन में अहमदाबाद से 23 किलोमीटर की यात्रा करने और सुरक्षा छोड़ने के बाद, प्रधानमंत्री मोदी अपने 64 वें जन्मदिन के दिन गांधीनगर घर में अपनी मां से मिलने गए। 2014 में प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली गुजरात यात्रा थी। वह एक मार्मिक क्षण था जब मोदी ने मां के पैर छुए और आशीर्वाद मांगा। बाद में मोदी ने माँ से जन्मदिन के उपहार में मिले 5001 रुपये जम्मू और कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दे दिया।

पीएम मोदी की गर्वित मां हीराबेन (photo: social media )

मई 2016

पीएम मोदी की गर्वित मां हीराबेन की दिल्ली में उनके रेस कोर्स रोड स्थित घर की पहली यात्रा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की गईं। मां के संग समय गुजारते मोदी की तीन तस्वीरों के नीचे लिखा था - माई मॉम रिटर्न्स टू गुजरात।," उन्होंने लिखा - मैंने लंबे समय में पहली बार उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताया, और वह भी आरसीआर की उनकी यात्रा के दौरान। इन फोटो में मोदी को अपने फॉर्मल कुर्ता पजामा के बजाय ग्रे टी-शर्ट और ब्लैक ट्रैक ट्राउजर पहने हुए अपनी मां को अपने घर के बगीचों को दिखाते हुए देखा गया।

अपनी मां हीराबेन को देखने पहुचे थे पीएम मोदी (फोटो: सोशल मीडिया )

जनवरी 2017

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जरिए अपने अनगिनत प्रशंसकों को अपने निजी जीवन की एक दुर्लभ झलक दी। पीएम ने ट्वीट किया कि वह गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन को देखने के लिए सुबह का योग नहीं कर पाए।


पीएम मोदी की गर्वित मां हीराबेन (फोटो: सोशल मीडिया )

सितंबर 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन पर कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया के चीतों को छोड़ते समय अपनी मां को याद किया। इसके बाद उन्होंने श्योपुर करहल में एक महिला स्वयं सहायता समूह के एक सत्र में भाग लिया। मोदी ने स्वयं सहायता समूह के सम्मेलन में अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में कहा कि, आमतौर पर, अगर कोई कार्यक्रम नहीं होता है, तो वह अपनी मां को देखने, उनके पैर छूने और उनसे दुआ मांगने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा इस बार मध्य प्रदेश की हजारों समर्पित महिलाओं ने उन्हें आशीर्वाद दिया है और उनकी मां यह देखकर बहुत खुश होंगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story