×

MP-CG Election 2023: पीएम मोदी की एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता से अपील, सुशासन और विकास के लिए बीजेपी को करें वोट

MP-CG Election 2023: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता से बीजेपी के समर्थन में मतदान करने की अपील की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Nov 2023 9:49 AM GMT
PM Modi (Photo: Social Media)
X

PM Modi (Photo: Social Media)

MP-CG Election Election 2023. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज यानी बुधवार को चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। इन दोनों ही राज्यों में 17 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दोनों राज्यों से दूर हैं। वे बिरसा मुंडा की जयंती पर झारखंड में हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार थमने से पहले एमपी-छत्तीसगढ़ की जनता से अपने बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील की है।

पीएम मोदी की एमपी की जनता से अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश की जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों को जीताने की अपील की है। उन्होंने विस्तार से बताया कि आखिर प्रदेश में बीजेपी की सरकार फिर से बननी क्यों जरूरी है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस को लेकर आगाह भी किया। उन्होंने प्रचार अभियान के दौरान मिले स्नेह का भी जिक्र किया।

पीएम मोदी ने कहा, लोग का ये अटूट विश्वास है कि 21वीं सदी का विकसित मध्य प्रदेश सिर्फ भाजपा ही बना सकती है। एमपी के लोग डबल इंजन की सरकार के लाभ को देख भी रहे हैं और इसकी जरूरत को समझते भी हैं। रैलियों में मैंने ये भी देखा कि एमपी के लोग कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति और नकारात्मकता से कितने ज्यादा नाराज हैं। कांग्रेस के पास एमपी के विकास के लिए कोई विजन नहीं है, कोई रोडमैप नहीं है। मेरा एमपी के सभी मतदाताओं से आग्रह है कि विकसित एमपी के लिए, विकसित भारत के लिए, भाजपा को चुनें, कमल को चुनें।

छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया और भाजपा ही संवारेगी – पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि इसे भाजपा ने बनाया है, भाजपा ही संवारेगी। उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ की महतारी, हमारी बहनों-बेटियों ने भी राज्य के विकास की ध्वजा पताका खुद उठा ली है। आज भारत जिस तरह महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयास कर रहा है, उसका प्रभाव हमें छत्तीसगढ़ में भी दिखता है।

पीएम ने आगे कहा, इस चुनाव में कांग्रेस की करारी हार तय है। जनता, भाजपा के सुशासन पर विश्वास कर रही है, कांग्रेस के खोखले वादों पर नहीं। भाजपा अपने हर संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, वचनबद्ध है। मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में आने वाली बीजेपी सरकार आपकी आकांक्षाओं और प्रदेश की समृद्धि की सरकार होगी।

बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में कांग्रेस के लिए रैली की। जहां उनके निशाने पर पीएम मोदी रहे। उन्होंने यहां भी अडानी का मित्र बताते हुए प्रधानमंत्री को घेरा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान सात नवंबर को हो गया था, जिसमें 20 सीटों पर वोटिंग हुई थी। वहीं, शेष 70 सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा। इसी प्रकार मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story