×

मोदी ने कहा- यहां से है मेरा खून का रिश्ता, पैदा हुआ गुजरात में, काम किया पंजाब में

Rishi
Published on: 25 Nov 2016 10:21 AM GMT
मोदी ने कहा- यहां से है मेरा खून का रिश्ता, पैदा हुआ गुजरात में, काम किया पंजाब में
X

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव है। यही वजह है कि पीएम मोदी ने वहां भी कमल खिलाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव में शामिल हुए। इस खास मौके पर उन्होंने कहा, '' पीएम बनने के बाद आज पहली बार खास पर्व पर इस पवित्र धरती को नमन करने का सौभाग्य मिला है। मेरा पंजाब से खून का रिश्ता है। ऐसा इसलिए है कि मेरा जन्म गुजरात की धरती पर हुआ, लेकिन काम करने का सौभाग्य यहां मिला।''

और क्या बोले पीएम मोदी ?

-गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का संदेश हमारी नई पीढ़ी को, देश के कोने-कोने में पहुंचाने के लिए सरकार की तरफ से भी इस पर्व को मनाने का फैसला किया है।

-यह मेरा सौभाग्य रहा है कि पंजाब की धरती पर कई सालों तक मुझे काम करने का मौका मिला था।

-यही वजह है कि यहां आकर मत्था टेकने का मुझे बार-बार मौका मिलता था।

-देश में भी जात-पात के खिलाफ उस जमाने में गुरु गोविंद सिंह जी सबकी एकता के लिए प्रखर रहते थे।

-सबको एकसाथ चलने का पाठ पढ़ाते थे। एक तरफ भयंकर क्रूरता थी। जुल्म और अत्याचार था।

-इसके बावजूद गुरु गोविंद सिंह जी का मार्ग दृढ़ता और वीरता का था, जिस पर वह पूरी जिंदगी चले।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story