PM Modi: ‘70 साल पुरानी आदत इतनी आसानी से नहीं जा सकती’, पीएम मोदी का कांग्रेस पर तीखा तंज

PM Modi News: सोमवार को शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को पुचकारते हुए हार से विचलित होने की बजाय सीखने की सलाह दी थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Dec 2023 8:16 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 8:29 AM GMT)
Pm modi
X

Pm modi  (photo: social media )

PM Modi News: पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद जहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खेमे में जश्न का माहौल है, वहीं विपक्ष नतीजों को लेकर निराश है। सोमवार को शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को पुचकारते हुए हार से विचलित होने की बजाय सीखने की सलाह दी थी। उन्होंने पराजय का गुस्सा संसद के अंदर न निकालने की अपील की थी। इसके बावजूद सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया।

प्रधानमंत्री ने अब कांग्रेस पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इमोजियों का सहारा लेते हुए लिखा, ‘वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश रहें लेकिन उनके विभाजनकारी एजेंडे से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि 70 साल पुरानी आदत इतनी जल्दी नहीं जा सकती। पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर इन लोगों की समझदारी ऐसी ही रही तो आगे कई और नुकसान देखने के लिए तैयार रहना होगा।

सोमवार को दी थी हार से सीख लेने की सलाह

इससे पहले कल यानी सोमवार को उन्होंने संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि देश ने नकारात्मकता को नकारा है। विपक्ष के लिए यह सुनहरा मौका है, पराजय का गुस्सा निकालने के बजाए इस पराजय से सीख लेकर पिछले 9 साल से चलाए जा रही नकारात्मकता को पीछे छोड़कर वे सकारात्मकता के साथ आगे बढेंगे तो देश उनकी तरफ देखने का दृष्टिकोण बदलेगा।

उनके लिए नया द्वार खुल सकता है। हर किसी का भविष्य उज्जवल है, किसी को निराश होने की जरूरत है। पीएम मोदी ने आगे कहा, हताशा निराशा होगी, लेकिन बाहर की पराजय का गुस्सा सदन में मत निकालिए। विरोध के लिए विरोध का तरीका सोचिये, जो नफरत पैदा हुई है, हो सकता है वो मोहब्बत में बदल जाए।

बता दें कि रविवार को आए चार राज्यों के नतीजे ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बड़ा झटका दिया है। पार्टी हिंदी पट्टी के दो महत्वपूर्ण राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता बीजेपी के हाथों गंवा बैठी। वहीं, जिस मध्य प्रदेश को लेकर पार्टी को उम्मीद थी कि यहां तकरीबन 18 सालों से सत्ता में काबिज बीजेपी के खिलाफ मजबूत एंटी इनकमबेंसी उससे सत्ता के दहलीज तक पहुंचाएगी, वो भी न हो सका। तीनों राज्यों में भाजपा ने शानदार सफलता अर्जित की। कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर केवल दक्षिण भारत से आई। तेलंगाना में शानदार जीत हासिल कर पार्टी वहां पहली बार सरकार बनाने जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story