'मल्लिकार्जुन खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष, दुनिया जानती है किसके हाथ में रिमोट'...PM मोदी का कटाक्ष

PM Modi in Karnataka: पीएम मोदी ने सोमवार को कर्नाटक दौरे पर मल्लिकार्जुन खड़गे पर तीर चलाया। उन्होंने कहा, वो केवल नाम के कांग्रेस प्रमुख हैं। हर कोई जानता है रिमोट किसके पास है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariNewstrack aman
Published on: 27 Feb 2023 2:00 PM GMT (Updated on: 27 Feb 2023 2:10 PM GMT)
PM Modi in Karnataka
X

PM Narendra Modi and Mallikarjun Kharge (Social Media)

PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार (27 फ़रवरी) को कर्नाटक दौरे पर रहे। पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, 'मल्लिकार्जुन खड़गे केवल नाम के कांग्रेस प्रमुख हैं। हर किसी को पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'मल्लिकार्जुन खड़गे ने हर संभव तरीके से जनता की सेवा की। वे कांग्रेस के सबसे सीनियर लीडर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष का अपमान देखकर मुझे निराशा हुई।' प्रधानमंत्री मोदी ने रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन के दौरान सोनिया गांधी को छतरी मिलने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के धूप में खड़े रहने का जिक्र करते हुए तंज भी कसा। उन्होंने कहा, कि इससे साफ हो गया है कि खड़गे जी के साथ कांग्रेस में किस तरह का बर्ताव किया जा रहा है और पार्टी का रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।

कर्नाटक के नेता का हुआ अपमान

कर्नाटक में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाला है और इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने हाल के दिनों में कर्नाटक में अपनी सक्रियता काफी बढ़ा दी है। कर्नाटक में भाजपा का मुख्य रूप से मुकाबला कांग्रेस से ही होने वाला है। इसलिए पीएम मोदी की आज बेलगावी में हुई सभा में उनके निशाने पर मुख्य रूप से कांग्रेस ही रही। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे इसी धरती की संतान हैं और कांग्रेस के एक विशेष परिवार के आगे कर्नाटक के इतने बड़े नेता का अपमान किया गया।

खड़गे जी को छतरी तक नहीं मिली

प्रधानमंत्री ने कहा कि खड़गे जी का संसदीय जीवन करीब 50 साल का रहा है और उनका मैं विशेष रूप से सम्मान करता हूं। इस कारण यह देखकर काफी दुख हुआ कि पार्टी के अध्यक्ष पद पर विराजमान इतने वरिष्ठ नेता को एक छतरी तक नहीं मिली। छतरी बगल में किसी और नेता को लगाई गई थी। इस घटना से साफ हो गया है कि कहने को तो खड़गे जी अध्यक्ष हैं मगर उनके साथ पार्टी में किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है यह पूरी दुनिया देख रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में अभी भी एक विशेष परिवार की ही पूछ है और सबको पता है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है। कांग्रेस में पूरी तरह परिवारवाद हावी है और देश के कई अन्य राजनीतिक दल भी इसी तरह परिवारवाद के शिकंजे में जकड़े हुए हैं।

कांग्रेस की मंशा नहीं होगी पूरी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की ओर से हाल में लगाए गए नारे का जिक्र करते हुए भी बड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि मोदी के रहते उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होने वाली है। इसीलिए अब वे कहने लगे हैं कि मर जा मोदी, मर जा मोदी। कुछ लोग अभी से ही मेरी कब्र खोदने में भी व्यस्त हो गए हैं। उनकी ओर से नारा लगाया जा रहा है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। ऐसे लोगों की मंशा कभी पूरी नहीं होने वाली है क्योंकि पूरा देश है कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा। इन नारों से ऐसे लोगों की निराशा साफ तौर पर झलक रही है।

शिवमोगा में किया एयरपोर्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने आज बेलगावी से ही किसान सम्मान निधि का पैसा भी ट्रांसफर किया। उन्होंने कहा कि इस मदद के जरिए देश के किसानों को होली पर बड़ा तोहफा मिला है। प्रधानमंत्री ने आज कर्नाटक के शिवमोगा में एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया। इस एयरपोर्ट का ऊपरी हिस्सा कमल के फूल की तरह डिजाइन किया गया है। इस मौके पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने येदियुरप्पा को 80वें जन्मदिन की बधाई देते हुए कर्नाटक के विकास में उनके योगदान का जिक्र किया। बाद में प्रधानमंत्री ने बेलगावी में रोड शो भी किया। इस रोड शो के दौरान सड़क के दोनों और काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

पीएम मोदी की कर्नाटक में बढ़ी सक्रियता

गौरतलब है कि, इसी साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी वजह से प्रधानमंत्री मोदी की सक्रियता हाल के दिनों में कर्नाटक में कुछ ज्यादा बढ़ी है। दरअसल, कर्नाटक ही दक्षिण का एकमात्र राज्य है जहां भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है। बीजेपी इस राज्य को अपने हाथ से जाने देने नहीं चाहती।

'जब तक मोदी जिंदा, तब तक कांग्रेस की मंशा...'

कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हाल ही में रायपुर में पार्टी का महाधिवेशन संपन्न हुआ। इसी पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी ली। उन्होंने कहा, नए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे सिर्फ नाम के कांग्रेस अध्यक्ष हैं। हर कोई जानता है कि रिमोट कंट्रोल किसके पास है।' इस बीच, प्रधानमंत्री ने ये भी कहा 'कांग्रेस को लगता है कि जब तक मोदी जिंदा है, तब तक उनकी मंशा पूरी नहीं होगी। इसलिए वे कह रहे हैं 'मर जा मोदी, मर जा मोदी।' जबकि कोई कह रहा है 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी', लेकिन देश कह रहा है 'मोदी तेरा कमल खिलेगा।'

'किसान सम्मान' की 13वीं क़िस्त जारी

पीएम मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि' के तहत 8 करोड़ रुपए से अधिक लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से 16 हजार करोड़ रुपए से अधिक की 13वीं किस्त जारी की। इस योजना के तहत, पात्र किसान परिवारों को 2,000 रुपए की तीन समान किस्तों के जरिए प्रति वर्ष 6 हजार रुपए दिए जाते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story