PM Modi: ‘अमेरिका की धरती पर भारत के पत्रकार की पिटाई करके...', राहुल की 'मोहब्बत की दुकान' पर PM मोदी का तंज

PM Modi Attacks: पीएम मोदी शनिवार को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका में भारतीय पत्रकार से किए गए दुर्वव्यहार का मुद्दा उठाया।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Sep 2024 2:03 PM GMT
PM Modi Attacks Rahul Gandhi
X

PM Modi Attacks Rahul Gandhi (सोशल मीडिया) 

PM Modi Attacks Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उसे कवर करने के गए भारतीय पत्रकार के साथ किए गए दुर्वव्यहार का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उठाया। इस पर अपनी चिंता प्रकट करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित पूरी कांग्रेस पार्टी को आड़ें हाथों लिया। जम्मू कश्मीर ने भाजपा के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि जो लोग 'नफरत की दुकान' चला रहे हैं, वे 'मोहब्बत की दुकान' के बोर्ड के पीछे छिपे हुए हैं। हमारे देश में एक पत्रकार के साथ अमेरिका में कांग्रेस द्वारा दुर्वव्यहार किया गया। अमेरिका में भारत के एक बेटे का अपमान किया गया। ऐसे व्यक्ति के मुंह से संविधान शोभा नहीं देता है। पीएम मोदी का निशाना राहुल गांधी की ओर था।

'मोहब्बत की दुकान' पर पीएम मोदी ने मारा तंज

पीएम मोदी शनिवार को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका में भारतीय पत्रकार से किए गए दुर्वव्यहार को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा ये लोग संविधान की बात करते हैं और 'नफरत की दुकान' पर 'मोहब्बत की दुकान' पीछे बोर्ड लगाकर धूमते हैं। मैं आज खबरों में पड़ा कि अमेरिका में भारतीय पत्रकार से साथ कांग्रेसियों द्वारा दुर्वव्यहार किया गया। हमारा स्वतंत्र मीडिया लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण स्तंभ होता है,लेकिन अमेरिका में भारत के अखबार के एक प्रतिनिधि के साथ जिस प्रकार के जुल्म की बातें सामने आई हैं, वो लोकतंत्र और संविधान की मर्यादाओं को तार-तार करने वाली हैं।

इनके मुंह से सविधान शब्द धोखा नहीं देता

प्रधानमंत्री कहा कि उस पत्रकार के साथ अमेरिका में किए गए दुर्वव्यहार को लोगों के सामने रख दी है। अमेरिका की धरती में हिन्दुस्तान के एक बेटे को, वो भी एक पत्रकार के साथ कमरे में बंद करके जो व्यवहार किया गया है। क्या यह लोकतंत्र को और संविधान को उजागर करने वाले विषय हैं। कांग्रेस को कड़ी फटकार लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या ये लोग अमेरिका में भारतीय की पिटाई करके वहां देश का मान बढ़ा रहे हो? विदेशी धरती पर भारतवासी का अपमान करने वालों के मुंह में ‘संविधान’ शब्द शोभा नहीं देता।

विरोधियों के चुनावी घोषणा पत्र पर भी मारा तंज

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र तंज सकते हुए कहा कि अगर उनके चुनावी वादे लागू हो गए तो पूर्ववर्ती राज्य उन दिनों में वापस चला जाएगा जब स्कूलों में आग लगा दी जाती थी और पत्थरबाजी रोजाना की बात हो गई थी। कांग्रेस, पीडीपी और एनसी अनुच्छेद 370 को बहाल करना चाहते हैं। इसका मतलब यह होगा कि तीनों परिवार एक बार फिर पहाड़ी लोगों का आरक्षण छीन लेंगे। अगर उनके घोषणापत्र लागू किए गए, तो एक बार फिर स्कूल जलाए जाएंगे, बच्चों के हाथों में पत्थर होंगे और हड़तालें होंगी। वे संविधान की बात करते हैं। ये नफरत की दुकान पर मोहब्बत की दुकान का बोर्ड लगाकर घूमते हैं।

भाजपा उम्मीदवार को विस भेजने की अपील

जम्मू कश्मीर की धरती से प्रधानमंत्री ने वहां के प्रदेश वासियों को आश्वासन दिया कि भाजपा की सरकार जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी। भाजपा का संकल्प और आपका समर्थन जम्मू-कश्मीर को शांतिपूर्ण, सुरक्षित और समृद्ध बनाएगा। साथ ही, पीएम मोदी ने लोगों से 18 सितंबर को चुनाव वाले दिन और अन्य जिस दिन चुनाव होंगे, सभी भाजपा उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताकर विधानसभा भेजने की अपील भी की।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story