×

PM Modi on Congress: पीएम मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला, बोले-काला जादू फ़ैलाने की कोशिश की गई

PM Modi on Congress: मोदी ने कहा ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर उनकी निराशा और हताशा का काल खत्म हो जाएगा मगर उन्हें पता नहीं कि वो कितनी भी झाड़ फूंक कर लें , जनता का विश्वास अब उन पर नहीं आएगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Aug 2022 1:03 PM GMT (Updated on: 10 Aug 2022 1:05 PM GMT)
PM Narendra Modi
X

PM Narendra Modi (image social media)

Click the Play button to listen to article

PM Modi on Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी का नाम न लेते हुए कहा कि आज देश में कुछ लोग निराशा और नकारात्मकता के भंवर में ऐसे फंसे हुए हैं। उनका काम केवल सरकार के खिलाफ झूठ बोलना है। लेकिन तब भी जनता ऐसे लोगों की बातों में आने को तैयार नहीं है। ऐसे में ये लोग अब काले जादू का ओर मुड़ते नजर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पांच अगस्त को हमने देखा कि कैसे काले जादू को फैलाने की कोशिश की गई।

मोदी ने कहा ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर उनकी निराशा और हताशा का काल खत्म हो जाएगा मगर उन्हें पता नहीं कि वो कितनी भी झाड़ फूंक कर लें , जनता का विश्वास अब उन पर नहीं आएगा। दरअसल प्रधानमंत्री का निशाना 5 अगस्त को देशभर में कांग्रेस द्वारा बुलाए गए विरोध – प्रदर्शन पर था। इस दिन राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के तमाम शीर्ष नेता और कार्यकर्ता यहां तक कि सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी ने भी विरोध स्वरूप काला कपड़ा पहनकर प्रदर्शन में हिस्सा लिया था।

ये प्रदर्शन महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी और केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ बुलाई गई थी। प्रदर्शन शुरू होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था। यहां तक की उनकी तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से कर दी थी। राहुल ने मोदी सरकार पर देश के लोकतंत्र को बर्बाद कर देने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस ने स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज जब पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है, तब हमारे देश के वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का और इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने की कोशिश की गई। मैं देश का ध्यान इस ओर आकर्षित कराना चाहता हूं। ऐसे लोगों की मानसकिता को समझना बेहद जरूरी है। पीएम नरेंद्र मोदी ये बातें आज यानी बुधवार को हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ की लागत से बने दूसरी पीढ़ी के एथनॉल प्लांट को देश को समर्पित करने के मौके पर कही।

मुफ्तखोरी को लेकर फिर साधा आप पर निशाना

इस दौरान प्रधानमंत्री न मुफ्तखोरी का जिक्र करते हुए इशारों में आम आदमी पार्टी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा अगर राजनीति में स्वार्थ होता तो कोई भी आकर पेट्रोल-डीजल भी फ्री में देने का ऐलान कर सकता है। लेकिन ऐसे कदम देश के आत्मनिर्भर बनने की राह में रोड़ा बनेंगे। हमारे बच्चों से उनके हक छिनेंगे।

बता दें कि हाल के दिनों में मुफ्त की योजनाओं को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी आमने – सामने हैं। केजरीवाल इसे मुफ्तखोरी के बजाय गरीबों की सेवा कहते हैं।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story