×

PM Modi Birthday: दिल्ली का ये रेस्टोरेंट परोसेगा 56 इंच की थाली, तमिलनाडु में बांटे जाएंगे सोने के सिक्के

Modi Birthday: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लुटियंस दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में 10 दिनों तक 56 इंच की थाली परोसी जाएगी। इसके अलावा दो लकी विजेताओं को केदारनाथ जाने का मौका भी मिलेगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Sep 2022 5:17 AM GMT
pm modi birthday restaurant in delhi serve 56 inch plate gold coins distributed in tamil nadu
X

PM Modi Birthday

PM Modi Birthday : आजाद भारत के इतिहास में पहली बार स्पष्ट बहुमत वाली गैर-कांग्रेसी सरकार का 8 वर्षों से नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 72वां जन्मदिन है। सत्ता संभालने के समय से लेकर अब तक देशभर में उनकी लोकप्रियता कायम है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक फैले पीएम मोदी के प्रशंसकों के लिए आज का दिन काफी मायने रखता है। सभी अपने प्रिय राजनेता के जन्मदिन को यादगार बनाने में जुटे हुए हैं।

उनकी पार्टी बीजेपी जहां इस मौके को जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के तहत धूमधाम से मनाने जा रही है, वहीं दिल्ली में रेस्तरां चलाने वाले एक शख्स ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर 10 दिनों तक 56 इंच की थाली परोसने का ऐलान किया है। तो आइए एक नजर डालते हैं कि पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर देशभर में क्या कुछ खास हो रहा है, जो चर्चाओं में है।

रेस्टोरेंट परोसेगा 56 इंच की थाली

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लुटियंस दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में 10 दिनों तक 56 इंच की थाली परोसी जाएगी। इसके अलावा दो लकी विजेताओं को केदारनाथ जाने का मौका भी मिलेगा। कनॉट प्लेस में रेस्टोरेंट चलाने वाले सुवीत कालरा ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े फैन हैं। उनके जन्मदिन पर 56 इंच थाली परोसी जाएगी। कालरा ने कहा कि दो लोगों में से कोई एक व्यक्ति भी 40 मिनट में थाली खत्म करता है तो उन्हें 8.5 लाख रूपये दिए जाएंगे।

बता दें कि, पीएम मोदी ने साल 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के दौरान यूपी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यूपी को गुजरात बनाने के लिए 56 इंच के सीने की जरूरत है। इस बयान की धमक पूरे चुनाव तक सुनाई दी थी।

तमिलनाडु में बांटे जाएंगे सोने के सिक्के

दक्षिण भारत के सबसे बड़े राज्य तमिलनाडु में बीजेपी पारंपरिक रूप से काफी कमजोर रही है। तमिलनाडु देश के उन – गिने चुने राज्यों में शामिल है, जहां 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर काम नहीं कर सका। लेकिन तमिलनाडु बीजेपी अपने सबसे बड़े नेता का जन्मदिन धूमधाम से मनाने जा रही है। बीजेपी की तमिलनाडु ईकाई पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर पैदा होने वाले बच्चे को गिफ्ट के तौर पर सोने के सिक्के बांटेगी। इसके लिए राजधानी चेन्नई के आरएसआरएम अस्पताल को चुना गया है। इस अस्पताल में पैदा होने वाले बच्चों को 2 ग्राम के सोने के सिक्के बतौर गिफ्ट दिए जाएंगे।

बता दें कि बीजेपी ने सभी राज्य इकाइयों को सेवा पखवाड़े की सभी गतिविधियों को प्रधानमंत्री मोदी के नमो ऐप पर अपडेट और शेयर करने के लिए कहा है। पखवाड़े की समाप्ति के बाद 5 सर्वश्रेष्ठ राज्यों को पुरस्कृत किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story