'PM मोदी अपनी सरकार बचाने में हैं व्यस्त', राहुल गांधी ने उठाए NDA के पहले 15 दिनों में 10 मुद्दे

Rahul Gandhi Attacks PM Modi: राहुल गांधी कहा कि एनडीए सरकार आने के बाद देश में 15 कुछ दिन प्रकार बीते हैं। लोगों को भीषण ट्रेन हादसा से लेकर जल संकट का और गर्मी से मौतें देखने को मिली रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Jun 2024 11:14 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2024 11:18 AM GMT)
PM मोदी अपनी सरकार बचाने में हैं व्यस्त, राहुल गांधी ने उठाए NDA के पहले 15 दिनों में 10 मुद्दे
X

Rahul Gandhi Attacks PM Modi: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की सोमवार से शुरुआत हो गई है। इस 10 दिन के छोटे सत्र में कुल 8 बैठकें निर्धारित हैं। सरकार और विपक्ष के लिहाज से पहला मानसून सत्र काफी महत्वपूर्ण है। इसी सत्र में स्पीकर का चुनाव होना है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला केंद्रीय बजट 2024-25 पेश होना है, इसलिए सरकार की कोशिश है कि पहला सत्र शांतिपूर्ण तरीकों से बीते, लेकिन विपक्ष अपने तेवर पहले भी जारिह कर दिये हैं कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में भी भीषण हंगामें होने के आसार हैं। इसकी बानगी संसद सत्र के पहले दिन से देखने को मिल चुकी है। समूचा विपक्ष संसद की गलियां से लेकर सोशल मीडिया तक मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। विपक्ष ने यहां आज संसद भवन में प्रोटेम स्पीकर के चुनाव को लेकर संविधान को खतरे में बताते हुए मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है तो वहीं कांग्रेस नेता और भावी लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के पहले 15 दिनों में हुए 10 मुद्दों को सूचीबद्ध करते हुए बड़ा हमला बोला है।

NDA के पहले 15 दिन!

कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए केंद्र में मोदी सरकार बनाने के बाद बीते 15 दिनों के अंदर देश भर में हुई 10 घटनाओं को सूचीबद्ध किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा प्रहार किया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मनोवैज्ञानिक रूप से बैकफुट पर नरेंद्र मोदी अपनी सरकार को बचाने में व्यस्त हैं। राहुल गांधी कहा कि एनडीए सरकार आने के बाद देश में 15 कुछ दिन प्रकार बीते हैं। लोगों को भीषण ट्रेन हादसा से लेकर जल संकट का और गर्मी से मौतें देखने को मिली रही हैं।

1. भीषण ट्रेन दुर्घटना

2. कश्मीर में आतंकवादी हमले

3. ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा

4. NEET घोटाला

5. NEET PG निरस्त

6. UGC NET का पेपर लीक

7. दूध, दाल, गैस, टोल और महंगे

8. आग से धधकते जंगल

9. जल संकट

10. हीट वेव में इंतजाम न होने से मौतें


विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा

राहुल गांधी ने आगे एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भारत का मजबूत विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा, लोगों की आवाज उठाएगा और प्रधानमंत्री को जवाबदेही के बिना भागने नहीं देगा। इससे पहले संसद के सत्र में शामिल होने से पहले राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि विपक्षी भारतीय गुट इस तरह के हमलों को अस्वीकार्य मानता है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने संविधान की प्रतियां अपने हाथों में लेकर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

सत्र में शामिल होने से पहले PM मोदी ने कहीं ये बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद सत्र शामिल होने से पहले संसद भवन परिसर पर मीडिया से बात कर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी और कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोदीने कहा कि कल 25 जून है। 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर लगे उस धब्बे के 50 साल पूरे हो रहे हैं। भारत की नई पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी कि भारत के संविधान को पूरी तरह से नकार दिया गया था, संविधान के हर हिस्से को टुकड़े-टुकड़े कर दिया गया था, देश को जेलखाना बना दिया गया था और लोकतंत्र को पूरी तरह से दबा दिया गया था। पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने भी पटलाव किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story