Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने बीजेपी को दिया इतने हजार का चंदा, लोगों से की ये अपील

Lok Sabha Election 2024: पीएम ने राष्ट्र-निर्माण के प्रयासों में सामूहिक भागीदारी के महत्व को बताया और लोगों से नमो एप (NaMoApp) के माध्यम से "राष्ट्र निर्माण के लिए दान" पहल में शामिल होने का आग्रह किया।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 3 March 2024 12:07 PM GMT
PM Modi
X

PM Modi (Pic:Social Media)

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'विकसित भारत' के निर्माण के प्रयासों को मजबूत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ₹2,000 का योगदान दिया। पीएम ने नमो ऐप के जरिए दान दिया और रसीद की एक तस्वीर एक्स पर शेयर की, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था। रसीद के अनुसार, दान को आयकर अधिनियम, 1961 के अनुसार कंपनियों के लिए धारा 80 जीजीबी और अन्य के लिए धारा 80 जीजीसी के तहत आयकर से छूट दी गई है।

पीएम ने लोगों से की ये अपील

पीएम ने राष्ट्र-निर्माण के प्रयासों में सामूहिक भागीदारी के महत्व को बताया और लोगों से नमो एप (NaMoApp) के माध्यम से "राष्ट्र निर्माण के लिए दान" पहल में शामिल होने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा “मुझे @बीजेपी4इंडिया में योगदान देने और एक विकसित भारत के निर्माण के हमारे प्रयासों को मजबूत करने में खुशी हो रही है। मैं सभी से NaMoApp के माध्यम से #DonationForNationBuilding का हिस्सा बनने का भी आग्रह करता हूं!”

बीजेपी ने शुरू किया Donation For Nation Building अभियान

इससे पहले शुक्रवार को, भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले #DonationForNationBuilding नाम से एक दान अभियान शुरू किया था। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा, "मैंने भारत को एक विकसित भारत बनाने के लिए पीएम मोदी के दृष्टिकोण को अपना व्यक्तिगत समर्थन देने के लिए भाजपा को दान दिया है।"भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी समर्थकों से नमो ऐप में योगदान देने का भी आग्रह किया।

फरवरी में जारी हुआ एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) रिपोर्ट के मुताबिक छह राष्ट्रीय दलों ने 2022-23 वित्तीय वर्ष में लगभग ₹3,077 करोड़ की कुल आय घोषित की है, जिसमें भाजपा को लगभग ₹2,361 करोड़ का हिस्सा मिला है। रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा की आय छह राष्ट्रीय दलों की कुल आय का 76.73% है। चुनावी बांड से बीजेपी को 1294.15 करोड़ रुपये मिले। एडीआर रिपोर्ट के अनुसार पार्टी ने वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान ₹2360.844 करोड़ की कुल आय घोषित की, लेकिन केवल 57.68% खर्च किया, जो कुल आय का ₹1,361.684 करोड़ है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story