×

PM Modi Gujarat Visit: PM मोदी ने 10 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, 85,000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

PM Modi Gujarat Visit: पीएम नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गृह राज्य गुजरात दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होने 85,000 करोड़ रूपयों से अधिक की रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वहीं, अहमदाबाद मुंबई सेंट्रल समेत 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Jugul Kishor
Published on: 12 March 2024 5:02 AM GMT (Updated on: 12 March 2024 5:35 AM GMT)
PM Modi Gujarat Visit
X

PM Modi Gujarat Visit (Social Media)

PM Modi Gujarat Visit: देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पीएम मोदी धुआंधार राज्यों के दौरे कर रहे हैं और लगातार हजारों करोड़ों की सौगात भी दे रहे हैं। आज यानि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गृह राज्य गुजरात दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होने 85,000 करोड़ रूपयों से अधिक की रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी। वहीं, अहमदाबाद मुंबई सेंट्रल समेत 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी मौजूद रहे।

PM ने इन 10 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है उनमें अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु-डॉ एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना-लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी-सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बंगलूरू, रांची-वाराणसी, खजुराहो-दिल्ली (निजामुद्दीन) के बीच 10 नई वंदे भारत ट्रेन शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 700 से ज़्यादा स्थान पर लाखों लोग इस कार्यक्रम में जुड़े हैं। विकसित भारत के लिए हो रहे नव निर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है। इस 2024 में अब तक 11 लाख करोड़ रुपए से ज़्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है। आज रेलवे के 85,000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। पीएम ने कहा कि मैं देश को यह गारंटी दे रहा हूं कि अगले पांच साल में आप भारतीय रेल का ऐसा काया कल्प होते देखेंगे कि आपने इसकी कल्पना भी नहीं की होगी। 10 साल का काम अभी तो ट्रेलर है, मुझे तो और आगे जाना है। उन्होने कहा कि दशकों से मांग थी की माल गाड़ियों के लिए अलग ट्रैक होने चाहिए, लेकिन कांग्रेस के राज में यह प्रोजेक्ट लटकता, भटकता और अटकता रहा।

पीएम ने महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती में महात्मा गांधी आश्रम में महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। वह यहां कोचरब आश्रम का उद्घाटन करेंगे और गांधी आश्रम स्मारक के मास्टर प्लान का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती में महात्मा गांधी आश्रम में एक पौधा लगाया।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story