×

Mission South: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

PM Modi in Andhra: प्रधानमंत्री मोदी पद संभालने के बाद पहली बार विशाखापत्तनम आए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आंध्र प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Nov 2022 6:21 AM GMT
pm modi constitution day celebrations in supreme court live updates cji dy chandrachud 26th november
X

PM Modi (photo: social media ) 

PM Modi in Andhra Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। शुक्रवार को तमिलनाडु और कर्नाटक में विकास परियोजनाओं की झड़ी लगाने के बाद अब वे आंध्र प्रदेश पहुंचे हैं। पीएम ने शनिवार को आंध्र प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने विशाखापत्तनम में 10,500 करोड़ रूपये की कई परियोजनों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और राज्य के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी पद संभालने के बाद पहली बार विशाखापत्तनम आए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आंध्र प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। उन्होंने यहां करीब 1.5 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया। बीजेपी पारंपरिक रूप से आंध्र में कमजोर रही है। पार्टी का विधानसभा में एक भी मेंबर नहीं है। साल 2019 में प्रचंड मोदी लहर के बावजूद एक भी भाजपा उम्मीदवार जीत नहीं पाया था।

सुपरस्टार पवन कल्याण से मिले पीएम मोदी

तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार और जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण से भी पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की। उनकी पार्टी का राज्य में बीजेपी के साथ गठबंधन है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद पवन कल्याण ने कहा कि भविष्य में आंध्र प्रदेश के अच्छे दिन आने वाले हैं।

बता दें कि साउथ में पॉवर स्टार के नाम से विख्यात पवन कल्याण तेलुगू सिनेमा के मेगास्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। चिरंजीवी सक्रिय राजनीति से विदा हो चुके हैं लेकिन कल्याण लगातार अपने आप को सियासी तौर पर स्थापित करने में जुटे हुए हैं। सीएम जगनमोहन रेड्डी और उनके बीच जुबानी जंग जारी रहती है।

आंध्र के बाद तेलंगाना जाएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के बाद पड़ोसी तेलुगू भाषी राज्य तेलंगाना जाएंगे। पीएम मोदी यहां रामागुडंम में 6338 करोड़ की लागत से बने उर्वरक संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा 990 करोड़ के लागत से बनी 54.1 किमी लंबी रेलवे लाइन का भी लोकार्पण करेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story