×

Ram Mandir: पीएम मोदी बोले-22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं

Ram Mandir: पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि टेंट में राम के दर्शन करने की दशकों पुरानी पीड़ा दूर होने वाली है। रामलला की भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समय बहुत नजदीक है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 19 Jan 2024 6:51 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2024 6:55 AM GMT)
PM Modi in Solapur
X

PM Modi in Solapur   (photo: social media )

Ram Mandir: पीएम मोदी ने सोलापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ये समय हम सभी के लिए भक्ति.भाव से भरा हुआ है। 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है‘। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। उन्होंने यहां लगभग 2000 करोड़ रुपये की आठ अमृत मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

टेंट में रामलला के दर्शन करने की दशकों पुरानी पीड़ा दूर हो रही

पीएम मोदी ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में बात करते हुए कहा, ये समय हम सभी के लिए भक्ति-भाव से भरा हुआ है। 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है।

मैं यम नियमों में व्यस्त हूं, कठोरता से पालन कर रहा हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अपने 11 दिवसीय अनुष्ठान का भी जिक्र किया और कहा, ‘रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने यम नियमों में व्यस्त हूं और मैं उसका कठोरता से पालन कर रहा हूं। ये भी संयोग है कि मेरे अनुष्ठान की शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई‘।

आठ अमृत मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी

पीएम मोदी ने सोलापुर में लगभग 2000 करोड़ रुपये की आठ अमृत मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में आज 7 अमृत परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। मैं इस विशेष अवसर पर महाराष्ट्र के लोगों को बधाई देता हूं। इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए। फिर उन्होंने पानी पिया और कुछ देर चुप खड़े रहे, फिर रुंधे गले से उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है। आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है। मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश... मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता‘।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story