×

PM Modi in Telangana: केसीआर फिर नहीं करेंगे मोदी की अगवानी, पांचवीं बार हो रहा ऐसा

PM Modi in Telangana: बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी लोगों को संबोधित करेंगे और बाद में आरएफसीएल का उद्घाटन करने के लिए रामागुंडम जाएंगे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 12 Nov 2022 5:21 AM GMT
CM K. Chandrasekhar Rao- PM Modi
X

CM K. Chandrasekhar Rao- PM Modi (photo: social media )

PM Modi in Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (आरएफसीएल) का उद्घाटन करने के लिए आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी नहीं करेंगे।

सरकारी सचेतक बाल्का सुमन ने आरोप लगाया है कि - "प्रधानमंत्री कार्यालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को कोई निमंत्रण नहीं है। आम तौर पर, पीएमओ मुख्यमंत्री को एक आधिकारिक कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित होने के लिए आमंत्रित करता है। हालांकि, उर्वरक और रसायन मंत्रालय ने मुख्यमंत्री को रामागुंडम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा है लेकिन यह निमंत्रण नहीं है। मुख्यमंत्री को तीन बार पीएमओ द्वारा अपमानित किया गया था जब उन्हें निमंत्रण नहीं दिया गया था।"

बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरने के बाद प्रधानमंत्री मोदी लोगों को संबोधित करेंगे और बाद में आरएफसीएल का उद्घाटन करने के लिए रामागुंडम जाएंगे। वह 5.10 किलोमीटर लंबी भद्राचलम रोड-सत्तुपल्ली नई रेलवे लाइन को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

सीएम न तो बेगमपेट हवाई अड्डे पर मोदी की अगवानी करेंगे और न ही आरएफसीएल के आधिकारिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार की नीतियों से मतभेद होने के चलते राव राज्य में पीएम की अगवानी करने से बचते रहे हैं।

दो साल मोदी के दौरे में कोई निमंत्रण नहीं

केसीआर केके पक्ष का कहना है कि पूरे दो साल, नवंबर 2020 से अब तक उनको मोदी के दौरे में कोई निमंत्रण नहीं दिया गया। जब मोदी ने भारत बायोटेक का दौरा किया तो राव को कोई निमंत्रण नहीं दिया गया था। जब मोदी हैदराबाद में चिन्ना जीयर आश्रम में स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी के अनावरण में भाग लेने पहुंचे और बाद में उसी दिन, आईसीआरआईएसएटी की 50वीं वर्षगांठ में शामिल हुए, तो सीएम ने पीएम से मुलाकात नहीं की। टीआरएस नेताओं ने दावा किया है कि इसमें सीएम को कोई आमंत्रण नहीं था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुछ भाजपा नेताओं ने स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी के आयोजकों पर राव को आमंत्रित नहीं करने के लिए दबाव डाला था।

मई 2022 में आईएसबी में एक कार्यक्रम में भाग लेने पर सीएम ने मोदी की अगवानी नहीं की। इस साल मई में बेगमपेट हवाई अड्डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने राव और टीआरएस पर तीखा हमला किया था। इस बार भी मोदी के बेगमपेट हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने की उम्मीद है।

राव ने उस समय भी प्रधानमंत्री की अगवानी नहीं की जब इस साल जून में वह हैदराबाद में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे। उस समय, टीआरएस नेताओं ने कहा था कि मोदी का दौरा पूरी तरह से राजनीतिक था और प्रोटोकॉल का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री के दौरे में बाधा डालने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि ये मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति है जिसके पास प्रधानमंत्री का स्वागत करने की संस्कृति नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story