×

PM Modi: कांग्रेस-इंडी गठबंधन विकास के सबसे बड़े दुश्मन, JMM का मतलब है जमकर खाओ,धनबाद में गरजे मोदी

PM Modi Dhanbad Visit:पीएम मोदी ने शुक्रवार को झारखंड दौरे के दौरान धनबाद स्थित सिंदरी में हर्ल कारखाने का उद्घाटन किया और यहां पर आयोजित विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया और रोड शो भी किया।

Viren Singh
Published on: 1 March 2024 8:56 AM GMT (Updated on: 1 March 2024 9:26 AM GMT)
PM Modi: कांग्रेस-इंडी गठबंधन विकास के सबसे बड़े दुश्मन, JMM का मतलब है जमकर खाओ,धनबाद में गरजे मोदी
X

PM Modi Dhanbad Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं के उद्धाटन और शिलान्यास कार्यक्रमों से प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार सहित इंडिया गठबंधन पर जमकर हमलावार रहे। धनबाद ने पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का मकसद है- विकास, विकासऔर तेज विकास, जबकि कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल विकास के सबसे बड़े दुश्मन हैं। जेएमएम का मतलब है जमकर खाओ। कांग्रेस और जेएमएम ने राज्य को लूटा है। ऐसे लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने किया रोड शो

पीएम मोदी ने शुक्रवार को झारखंड दौरे के दौरान धनबाद स्थित सिंदरी में हर्ल कारखाने का उद्घाटन किया और यहां पर आयोजित विजय संकल्प महारैली को संबोधित किया। सबसे पहले पीएम मोदी ने फैक्ट्री का दौरा किया और वहां लगी प्रदर्शनी को देखा। उद्धाटन करने के बाद प्रधानमंत्री एक कार में सवार होकर महारैली स्थल तक रोड शो किया। उसके बाद जनसभा को संबोधित की।

विजय संकल्प महारैली ये बोले मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कारखाना खोलने का संकल्प लिया था, आज खुल गया। यह मोदी की गारंटी है। भारत दुनिया में सबसे तेजी से विकसित होने वाला देश है। विकसित भारत के लिए झारखंड को भी विकसित बनाना जरूरी है। इसके लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है, जबकि झारखंड की जेएमएम और कांग्रेस की सहयोगी सरकार अपनी तिजोरियां भर रही है। आपके पैसों को लूटर बेनामी संपत्तियों का पहाड़ खड़ा कर लिया है। यह आपका पैसा, आदिवासियों का पैसा है, जिसे लूट गया है और लूटा जा रहा है।

जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों सिर्फ समझा वोट बैंक

पीएम मोदी ने पूछा की ऐसे लूटरे लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए...तो वहां मौजूद जनता ने बोला हां। इस पर पीएम मोदी ने राज्य की सत्ताधारी दल को चेतावनी देते हुए कहा कि जनता को लूटा हुआ पाई पाई पैसा का हिसाब देना पड़ेगा। ये मोदी की गारंणी है। पीएम मोदी ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझा है। जेएमएम को चलाने वाले लोग एक ही परिवार के हैं। उनको अपने बच्चों की चिंता होगी, आपके बच्चों की नहीं। झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो, शासन-प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां JMM और कांग्रेस की परिवारवादी, भ्रष्टाचारी और तुष्टिकरण वाली सरकार बनी है तब से यहां स्थितियां बदली हैं। JMM का मतलब हो गया है-जमकर खाओ।

गठबंधन कितना दबाव बना ले मोदी दबने वाला नहीं

उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे। यह कांग्रेस और इंडिया गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, ये मोदी न दबने वाला है और न ही हटने वाला है। ये लोग मुझे पानी पी-पीकर गालियां देते हैं, लेकिन उनकी एक भी गाली मुझ तक नहीं पहुंचती है, क्योंकि आपके आशीर्वाद की दीवार उनकी गालियों को मुझ तक नहीं पहुंचने देती। उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। मैं दिन-रात इसलिए खपा रहा हूं ताकि देश के गरीबों की मुश्किलों को कम कर सकूं। उनको गरीबी से जल्द से जल्द बाहर निकाल सकूं।

36000 करोड़ की दी पीएम ने सौगात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इसमें आज का झारखंड का दौरा भी शामिल है। पीएम मोदी शुक्रवार को झारखंड के धनबाद में 9.47 करोड़ की लागत से बने सिंदरी स्थित प्लांट का उद्घाटन किया। साथ ही, 36000 करोड़ की योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। इसमें 17 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन शामिल हैं। कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावे मुख्यमंत्री चंपई सोरेन उर्वरक एवं रसायन मंत्री मनसुख मंडवीया राज्यपाल सी राधाकृष्णन समेत तमाम वीवीआइपी शामिल हुई। पीएम मोदी ने सिंदरी और बरवाअड्डा की जनसभा को संबोधित किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story