×

पीएम ने असम में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- गोगोई नहीं, गरीबी से है लड़ाई

Admin
Published on: 26 March 2016 5:56 AM GMT
पीएम ने असम में फूंका चुनावी बिगुल, कहा- गोगोई नहीं, गरीबी से है लड़ाई
X

तिनसुखिया: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई पर जमकर निशाना साधा और जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह 'बीमारू राज्य' बन गया है और उसे इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए कांग्रेस को उखाड़ फेंका जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरी लड़ाई गोगोई से नहीं है बल्कि असम में गरीबी, भ्रष्टाचार और बर्बादी के खिलाफ है। मैं किसी व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई में नहीं उतरा हूं।

तरुण गोगोई पर पीएम ने किया कटाक्ष

पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के नेता जो कुछ सालों में 90 वर्ष के होने वाले हैं, वे कहते हैं कि उनकी लड़ाई मोदी से है। आदरणीय मुख्यमंत्रीजी आप वरिष्ठ है और मैं छोटा हूं। मैं आपके प्रति सम्मान प्रकट कर सकता हूं। हमारी संस्कृति में छोटे अपने बड़े से लड़ते नहीं हैं और बड़े, छोटों को आर्शीवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि असम को चार छह लेन की सड़कों, रेल संपर्क और जलमार्गों की जरूरत है ताकि लोगों की आवाजाही और वस्तुओं का लाना-ले जाना सुनिश्चित हो सके।'

पीएम ने की सर्वानंद सोनोवाल की तारीफ

मोदी ने राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक सुयोग्य मंत्री बताया। प्रधानमंत्री ने हालांकि घुसपैठ से जुड़े जटिल मुद्दे का कोई उल्लेख नहीं किया, जिसे भाजपा नीत राजग ने चुनाव में प्रमुख विषय बनाया है। उन्होंने विकास और असम में ठीक ढंग से प्रगति नहीं करने के विषय को ही उठाया। कैग की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि गोगोई सरकार ने धन कहां खर्च हुआ, इसकी जानकारी नहीं दी और लोग इसका जवाब चार अप्रैल को ईवीएम मशीन के जरिये दें।

Admin

Admin

Next Story