×

Integrated Transit Corridor: दिल्ली को केंद्र से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का खूबसूरत तोहफा, PM मोदी ने किया उद्घाटन

Integrated Transit Corridor: प्रधानमंत्री ने कहा पहले भारत की प्रगति को, भारतीयों के सामर्थ्य, भारत के प्रॉडक्ट्स, हमारी संस्कृति को शोकेस करने के लिए प्रगति मैदान का निर्माण हुआ था।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Jun 2022 8:05 AM GMT
Integrated Transit Corridor
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (फोटो: सोशल मीडिया )

Integrated Transit Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज कहा कि दिल्ली को केंद्र सरकार (Central government) की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का बहुत सुंदर उपहार मिला है। उन्हें प्रगति मैदान में इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर (Integrated Transit Corridor) का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने कहा दशकों पहले भारत की प्रगति को, भारतीयों के सामर्थ्य, भारत के प्रॉडक्ट्स, हमारी संस्कृति को शोकेस करने के लिए प्रगति मैदान का निर्माण हुआ था। तबसे भारत बदल गया, भारत का सामर्थ्य बदल गया, ज़रूरतें कई गुणा बढ़ गईं, लेकिन प्रगति मैदान की ज्यादा प्रगति नहीं हुई।

पीएम मोदी ने कहा देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए state of the art सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है। उन्होंने कहा दिल्ली-एनसीआर की समस्याओं के समाधान के लिए बीते 8 सालों में हमने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। बीते 8 सालों में दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा का दायरा 193 किलोमीटर से करीब 400 किलोमीटर तक पहुंच चुका है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story