×

राहुल जी जरा देखिए, PM मोदी की 96 साल की मां ने भी एक्सचेंज कराएं हैं पैसे

By
Published on: 15 Nov 2016 6:54 AM GMT
राहुल जी जरा देखिए, PM मोदी की 96 साल की मां ने भी एक्सचेंज कराएं हैं पैसे
X

लखनऊ: नोटबंदी के फैसले के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 11 नवंबर को अपने 4 एसपीजी कमांडो के साथ 2 करोड़ की रेंज रोवर से संसद मार्ग पर एक एसबीआई बैंक की एक शाखा पर नोट बदलने गए तो पूरा हंगामा मचा दिया था। एक दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को जब बैंक खुले तो देश के पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी बैंक पहुंची। 96 साल की हीराबेन ने लाइन में लगकर एक साधारण आम जन की तरह पैसे एक्‍सचेंज कराए। हीराबेन ने ओरियंटल बैंक ऑफ काॅॅमर्स में पहुंचकर 4500 रुपए एक्सचेंज करवाए।

कालेधन की सफाई पर हीराबेन का यह जज्‍बा कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को आइना दिखा पाए या न दिखा पाए लेकिन देश की जनता उनके इस हौसले को खूब सराह रही है। एक तरफ जहां कालेधन की सफाई के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा दिख रहा है। वहीं 11 नवंबर को राहुल पॉलिटिक्‍स करने से नहीं चूके थे। राहुल संसद मार्ग पर स्थित एक एसबीआई की शाखा पर नोट बदलने के लिए काफी देर तक लाइन में लगे रहे थे । इस दौरान उन्‍होंने मोदी सरकार और मीडिया को जमकर कोसा था। राहुल ने कहा था कि मोदी जी और मीडिया को आम जन का कष्ट समझ नहीं आ रहा है। लोगों को दिक्कत हो रही है। मैं आम लोगों के साथ हूं।

इन दोनों घटनाओं के बाद अब तस्‍वीर साफ है कि कालेधन के खिलाफ इस लड़ाई में कौन साथ है।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें अमित शाह ने बोला था हमला...

अमित शाह ने बाेला हमला

बीजेपी प्रेसीडेंट अमित शाह ने आप, कांग्रेस, बसपा और सपा पर हमला बोला है। शाह ने कहा है कि जो लोग अभी तक कालेधन को लेकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं आज जब इस पर कार्रवाई हुई तो उन्हें क्याेे तकलीफ हो रही है। शाह ने कहा कि मोदी के फैसले के बाद हवाला कारोबारियों, कालाधन रखने वालों को तकलीफ हो रही है जायज है पर इन दलों की परेशानी समझ से परे है।

शुक्रवार को शाह बोले –”भ्रष्टाचार के विरूद्ध मोदी जी के फैसले का देश में हर कोई इसका स्वागत कर रहा है। देश की जनता को इससे थोड़ी तकलीफ जरूर हो रही होगी। जब भी परिवर्तन होता है तो थोड़ा कष्‍ट होता है,लेकिन जल्‍द ही सब ठीक हो जाएगा। जो लोग अभी तक कालेधन को लेकर मोदी सरकार को घेरते रहे हैं आज जब इस पर कार्रवाई हुई तो उन्हें क्याेे तकलीफ हो रही है?”

शाह ने कहा- ”मैं देश की जनता से अपील करने आया हूं। हो सकता है आपको तकलीफ हो रही हो। भारत सरकार के इस साहसिक कदम को जनता समर्थन दे। देश से काले धन को निकालना जरूरी है।”

Next Story