पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 25 दिसंबर को 95वीं जयंती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Published by Shreya Published: December 25, 2019 | 9:30 am
पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 25 दिसंबर को 95वीं जयंती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है। अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

इनके अलावा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गजों ने सदैव अटल स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

वहीं पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि, देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी। विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा।उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस ट्री लाने से पहले इन बातों ध्यान नहीं दिया तो जानिए क्या होगा बड़ा अनर्थ

वहीं आज अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर केंद्र सरकार अटल भूजल योजना की शुरुआत करने जा रही है। अटल भूजल योजना को दिल्ली में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट में इस योजना को मंजूरी मिली थी। 6,000 करोड़ रुपये की इस योजना के तहत 8,350 गांवों में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।

PM मोदी लखनऊ में कांस्य प्रतिमा का करेंगे अनावरण

इसके अलावा पीएम मोदी आज लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। बता दें कि, अटल बिहारी वायपेयी 5 बार लखनऊ से सांसद रहे थे। लोकभवन में ही अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण के साथ अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee Medical University) की भी नींव रखेंगे। मोदी यहां ढाई घंटे तक रहेगें। प्रशासन ने उनकी सुरक्षा के लिए चाक चौबन्द इंतजाम किए हैं। वह यहां ढाई बजे आएगें और शाम पांच बजे दिल्ली के लिए वापस रवाना होंगे।

चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की जा रही

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 25 दिसंबर को लखनऊ आगमन पर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की जा रही है। प्रधानमंत्री के आगमन पर लखनऊ में अर्द्धसैनिक बल पीएसी के अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात रहेंगी। अन्य जिलों से अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: क्रिसमस के दिन इस्तेमाल इन तीन रंगों में छिपी है खास बात, जानिए क्या है…