Gandhi Jayanti: पीएम मोदी ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनका जीवन सदैव प्रेरणापुंज

Gandhi Jayanti: आज यानी 2 अक्टूबर के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है।

Sonali kesarwani
Published on: 2 Oct 2024 3:07 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2024 3:10 AM GMT)
Gandhi Jayanti
X

Gandhi Jayanti

Gandhi Jayanti: आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती है। पूरा देश आज के दिन को गाँधी जयंती के तौर पर मना रही है। आज ही पूर्व प्रधनमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती है। आज के इस खास मौके पर देश के सभी बड़े नेता दिल्ली के राजघाट पहुंचे हुए है। जहाँ वे महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। पीएम मोदी भी आज राजघाट गए हुए है। जहाँ उन्होंने बापू को श्रद्धांजलि दी। इसके आलावा पीएम मोदी ने एक्स पर महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर बधाई भी दी है।

पीएम मोदी ने एक्स पर क्या लिखा

आज गाँधी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "सभी देशवासियों की ओर से पूज्य बापू को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। सत्य, सद्भाव और समानता पर आधारित उनका जीवन और आदर्श देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणापुंज बना रहेगा।" वहीँ पीएम मोदी ने एक्स पर लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के लिए भी पोस्ट किया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा, "देश के जवान, किसान और स्वाभिमान के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।"


राहुल गाँधी समेत कई बड़े नेता पहुंचे विजयघाट

आज लाल बहादुर की जयंती पर देश के तमाम बड़े नेता विजयघाट उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। आज कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें विजय घाट पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने भी विजयघाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती विजयघाट पहुँचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। इसी के साथ आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story