पीएम मोदी ने की गृह मंत्रालय की तारीफ, ऐसे दी शाबासी…

कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ देश इस वक्त एक जंग लड़ रहा है. प्रधानमंत्री ] कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम में जुटे केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रशंसा पीएम मोदी ने की है। पीएम ने ट्वीट किया, गृह मंत्रालय की टीम ने शानदार काम किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे हमारी रक्षा के लिए 24 घंटे काम करते हैं और देश को कोविड-19 से बचाने में भी योगदान दे रहे हैं।

Published by suman Published: April 3, 2020 | 10:37 pm

नई दिल्ली  कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ देश इस वक्त एक जंग लड़ रहा है. प्रधानमंत्री ] कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम में जुटे केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रशंसा पीएम मोदी ने की है। पीएम ने ट्वीट किया, गृह मंत्रालय की टीम ने शानदार काम किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे हमारी रक्षा के लिए 24 घंटे काम करते हैं और देश को कोविड-19 से बचाने में भी योगदान दे रहे हैं।

 

यह पढ़ें…कनिका कपूर पर आई चौंकाने वाली खबर, परिवार वालों ने किया ये दावा

 

अमित शाह के ट्वीट को रीट्वीट

पीएम मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ये बात कही। अमित शाह ने ट्वीट कर बताया, ‘पीएम मोदी के आह्वान पर गृह मंत्रालय के अधिकारी, कर्मचारी, केंद्रीय पुलिस संगठन के साथ 6 केंद्र शासित प्रदेशों के विधायक अपनी एक दिन की सैलरी एम केयर्स फंड में (कुल 89 करोड़) दान करेंगे।’ पीएम मोदी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए गृह मंत्रालय के अफसरों की तारीफ की।

 

पीएम मोदी ने एक बार फिर 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के 9वें दिन देश को संबोधित किया। पीएम ने देशवासियों से अपील की है कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की है, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है।

यह पढ़ें…चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनजर स्थगित किया राज्यसभा चुनाव, बाद में जारी होगी नई तारीख

 

रात नौ बजे 9 मिनट

पीएम मोदी ने कहा, ‘5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं। घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं। इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं। पीएम ने कहा कि एकजुटता के दम पर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है’।

पीएम ने कहा कि जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं। जनता कर्फ्यू दुनिया के लिए मिसाल बना, जिससे ये साबित हुआ कि देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ सकता है।