×

MP Election 2023: ‘गरीबों का पैसा लूटने के लिए एक खास मशीन बनाई गई थी, जिसके टायर हमने 2014 में पंचर कर दिए’, दमोह में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

MP Election 2023: जनसभा को संबोधितकरते हुए कहा कि 2014 में हमारी सरकार आने के बाद हमने कांग्रेस के इस भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए। हमने आधार, मोबाइल और बैंक खातों की ऐसी बनाई कि कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन टिक ही नहीं पाई।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Nov 2023 7:31 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 7:45 AM GMT)
pm modi public meeting in Damoh
X

PM Modi public meeting in Damoh  (photo: social media)

MP Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मध्य प्रदेश के दमोह में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों का पैसा लूटने के लिए एक खास मशीन बनाई थी। वो मशीन ऐसी थी जिसमें अगर सरकार 100 रूपये भेजती थी तो उसमें से 85 रूपये सीधे कांग्रेस नेताओं के तिजोरियों में पहुंच जाते थे सिर्फ 15 रूपये लोगों तक पहुंचते थे। ये बात खुद प्रधानमंत्री ने कही थी।

2014 में हमारी सरकार आने के बाद हमने कांग्रेस के इस भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए। हमने आधार, मोबाइल और बैंक खातों की ऐसी बनाई कि कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन टिक ही नहीं पाई। पीएम मोदी ने नोटबंदी को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करार देते हुए कहा कि जो लोग नोटों के गद्दे पर सोते थे, उनकी नींद उड़ गई थी और देश का गरीब भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई होते देख मोदी का जय-जयकार कर रहा था।

खड़गे पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, मनमोहन सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा देश 10 साल तक रिमोट से चला, लेकिन कांग्रेस नहीं सुधरी। अब कांग्रेस अध्यक्ष रिमोट से चल रहे हैं।


खड़गे के पांडव वाले बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके रिमोट के सेल जब तक चलते हैं, तब वह सनातन की बुराई करने लगते हैं। जैसे ही सेल खत्म होते हैं, वो पांच पांडव की बात करने लगते हैं। हमें गर्व है कि हम पांच पांडवों की राह पर चल रहे हैं। कांग्रेस मुझे गाली देती है। जो गाली देते है, उनका इतिहास खोलना, ये किसी न किसी केस में फंसे हुए हैं। मैं बताना चाहता हूं कि ये कार्रवाई रूकेगी नहीं।

MP Election 2023: सागर में जेठ-बहू के बीच दिलचस्प मुकाबला, भाजपा प्रत्याशी ने कमलनाथ पर लगाया परिवार तोड़ने का आरोप

‘कांग्रेस के पेट में चूहे कूद रहे’

मुफ्त अनाज योजना को पांच साल आगे बढ़ाने के ऐलान की शिकायत चुनाव आयोग में करने की बात पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेट में चूहे कूद रहे हैं। दो दिन से लगे हैं कि इलेक्शन कमीशन जाएंगे। मोदी की शिकायत करेंगे। मोदी अपने आप को समझता क्या है। अरे भाई तूझे जो करना है कर ले बाबा....मेरे तो अपने गरीब हैं। गरीबों की सेवा करना नहीं छोड़ूंगा। वो अपना पाप करते रहें, मैं अपना पुण्य करता रहूंगा।


‘कांग्रेस ने बुंदेलखंड सुखा दिया’

बुंदेलखंड में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर क्षेत्र की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को कांग्रेस ने सुखा दिया। हमने यहां सिंचाई के लिए कई काम किए हैं। पीएम मोदी ने केन-बेतवा लिंक, अटल भूजल योजना, अमृत सरोवर, नल से जल योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सट्टेबाजी और राजस्थान में काले कारनामों की डायरी है। वह कभी गरीबी खत्म नहीं कर पाई क्योंकि उसकी नीयत ठीक नहीं थी।

MP Election 2023: ‘आने वाली पीढ़ी कांग्रेस को वोट तो दूर छूने के लिए भी तैयार नहीं होगी’ शुजालपुर में बोले सीएम योगी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story