×

राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, लगाए एक के बाद एक आरोप

सीमा पर चीन के साथ भारत का तनाव कम नहीं हुआ है। लद्दाख में  गलवान घाटी में चीनी सेना से झड़प के बाद देश में सरकार और चीन के प्रति जनता और विपक्ष में आक्रोश है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर वार कर रहे हैं।सरकार से बार बार सवाल कर रहे हैं।

suman
Published on: 23 Jun 2020 3:36 PM GMT
राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, लगाए एक के बाद एक आरोप
X

नई दिल्ली : सीमा पर चीन के साथ भारत का तनाव कम नहीं हुआ है। लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सेना से झड़प के बाद देश में सरकार और चीन के प्रति जनता और विपक्ष में आक्रोश है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर वार कर रहे हैं।सरकार से बार बार सवाल कर रहे हैं।

यह पढ़ें...कांग्रेस ने किया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर वायरल, लोगों ने खूब लिए मजे

पीएम मोदी चीन के साथ

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी चीन के साथ खड़े हैं, लेकिन वह हमारी सेना के साथ खड़े नजर नहीं आते हैं।'चीन ने हमारी जमीन ले ली। भारत इसे वापस पाने के लिए बातचीत कर रहा है।चीन कह रहा यह भारत की जमीन नहीं है। पीएम सार्वजनिक रूप से चीन के दावे का समर्थन किया है।

चीन के षडयंत्रकारी को बल मिला

बता दें कि पिछले सप्ताह गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक बुलाई थी जिसमें 3 प्रस्ताव पास किए गए। कांग्रेस ने कहा कि चीन ने हमारे हिस्से में ढांचा खड़ा करने की कोशिश की। पीएम मोदी के शब्दों से चीन के षडयंत्रकारी को बल मिला है।

कितनी बार घुसपैठ

कांग्रेस ने पूछा कि अप्रैल-मई 2020 से अब तक गलवान घाटी और पैंगोंग त्सो झील में हमारी सरजमीं पर चीनी सेना द्वारा कितनी बार घुसपैठ की गई है व घुसपैठ की कोशिश की गई और सर्वदलीय बैठक में यह क्यों कहा कि ‘हमारी सरजमीं पर किसी ने घुसपैठ नहीं की’ समेत 5 सवालों के जवाब मांगे।

यह पढ़ें...पाकिस्तान के खिलाफ भारत का बड़ा फैसला, एम्बेसी को लेकर किया ये एलान

अंदर के विरोधाभास

चीन के साथ गतिरोध पर पीएम मोदी का बयान कुछ और विदेश मंत्रालय का कुछ और है। उन्होंने कहा कि सरकार के अंदर के विरोधाभास खुलकर सामने हैं। इस मामले पर सरकार एकमत नहीं हैं।

श दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

suman

suman

Next Story