×

PM Modi Chhattisgarh Visit: रायगढ़ पहुंचे पीएम मोदी, किया 6,350 करोड़ की रेल परियोजना का शुभारंभ

PM Modi Chhattisgarh Visit: पीएम मोदी कोडातराई में रेलवे और एनटीपीसी के विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर आयोजित आम जन सभा को भी संबोधित करेंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 14 Sep 2023 11:27 AM GMT (Updated on: 14 Sep 2023 12:08 PM GMT)
PM Modi Chhattisgarh Visit
X

PM Modi Chhattisgarh Visit (Photo-Social Media)

PM Modi Chhattisgarh Visit: मध्य प्रदेश के बीना में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायगढ़ पहुंचे। पीएम मोदी का विमान जिंदल एयरपोर्ट में लैंड हो चुका है। आज यानी गुरुवार को कोडातराई में रेलवे और एनटीपीसी के विकास कार्यों का शुभारंभ करते हुए 64,00 करोड़ का उपहार दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायगढ़ में आयोजित सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करते हुए छत्तीसगढ़ में करीब 6 हजार 350 करोड़ की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ को 6,400 करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिला। राज्य में सिकल सेल परामर्श कार्ड भी बांटे गए। उन्होंने कहा कि आधुनिक विकास की तेज रफ्तार के साथ ही गरीब कल्याण के क्षेत्र में भी तेज रफ्तार का भारतीय मॉडल आज पूरी दुनिया देख रही है और उसकी प्रशंसा कर रही है।

भारत के विकास और गरीबी कल्याण के प्रयासों से सीख ले रही दुनियां

पीएम मोदी ने आम जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीते दिनों जी-20 सम्मेलन के दौरान बड़े-बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष राजधानी दिल्ली आए थे। ये सभी भारत के विकास और गरीबी कल्याण के प्रयासों से होकर अपने देश लौटे। वर्तमान में दुनियां की बड़ी-बड़ी संस्थाएं भारत की सफलता से सीख ले रही हैं।

रायगढ़ में भारी बारिश के बीच काफी संख्या में लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए सभा स्थल पर पहुंचे हैं। उद्घाटन समारोह में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सांसद रेणुका सिंह, गोमती साय समेत कई नेता मौजूद है।

बीना में विपक्षी गठबंधन पर जमकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार की सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर मध्यप्रदेश के बीना पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां करीब 50,700 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान आयोजित आम जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सनातन पर जारी सियासी विवाद को लेकर 'INDIA' गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष ने INDI अलायंस बनाया है। कुछ लोग इसे घमंडिया गठबंधन भी कह रहे है। मुंबई की बैठक में घमंडिया गठबंधन ने जो नीति बनाई उसका यह छिपा हुआ एजेंडा है। उनकी नीति भारतीय संस्कृति और संस्कृति पर हमला करने की है। ये सनातन को टार्गेट कर रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story