×

इस अरबपति से पीएम मोदी इसलिए नहीं मिलना चाहते, छिपा है बड़ा राज

खबरों के अनुसार पीएम मोदी के बेजोस से मुलाकात नहीं करने की अटकलों के पीछे दो कारण हो सकते हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक बेजोस ने लगातार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

SK Gautam
Published on: 16 Jan 2020 12:15 PM GMT
इस अरबपति से पीएम मोदी इसलिए नहीं मिलना चाहते, छिपा है बड़ा राज
X

नई दिल्ली: भारत आये अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार जेफ बेजोस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को लेकर अभी स्थिति साफ़ नहीं हो पायी है। भारत दौरे पर आए बेजोस को पीएम मोदी से बिना मिले ही वापस जाना पड़ सकता है। जेफ बेजोस का आज भारत में आखिरी दिन है।

ये भी देखें : बर्बाद हो जायेंगे आप, अगर मोबाइल से फौरन डिलीट नहीं किया ये 17 एप्स

पीएम मोदी के बेजोस से मुलाकात न करने के दो कारण हो सकता

बता दें की जेफ़ बेजोश मुंबई में कारोबारी जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह शाम को बॉलीवुड के एक कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार पीएम मोदी के बेजोस से मुलाकात नहीं करने की अटकलों के पीछे दो कारण हो सकते हैं। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक बेजोस ने लगातार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

ये हो सकता है बड़ा कारण

बीते सोमवार को ही कम्पीटिशन कमीशन आफ इंडिया सीसीआई ने अमेजन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। भारत की यह एजेंसी अमेजन और फ्लिपकार्ट के डिस्काउंट देने की प्रक्रिया की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि इन दोनों कंपनियों ने डिस्काउंट प्रक्रिया में कुछ विक्रेताओं को प्राथमिकता दी है।

ये भी देखें : BCCI ने बताया, धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से क्यों किया गया बाहर

वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के मालिक जेफ बेजोस

इसके अलावा वॉशिंगटन पोस्ट में छपे मोदी सरकार विरोधी लेख भी इस तल्खी का कारण बताए जा रहे हैं। वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के मालिक जेफ बेजोस ही हैं। कश्मीर से जब अनुच्छेद 370 हटाया गया, तो इस अखबार में खबरों की पूरी सीरीज छापी गई थी। इस दौरान ऐसे लेखकों व पत्रकारों को तवज्जो मिली, जिन्हें मोदी सरकार विरोधी माना जाता है।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भी वॉशिंगटन पोस्ट में लेख प्रकाशित हुए। इसके अलावा पीएम मोदी को मिले ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड की भी आलोचना इस अखबार में हुई।

भारत में 7000 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहते हैं जेफ बेजोस

हालांकि जेफ बेजोस ने मंगलवार को भारत की काफी तारीफ की और बड़ा निवेश करने की बात भी कही थी। दिल्ली में आयोजित अमेजन संभव कार्यक्रम के जरिए उन्होंने भारत में 7000 करोड़ रुपये का निवेश करने की बात कही थी।

ये भी देखें : जनगणना 2021: पूछे जाएंगे ये सवाल, दिया गलत जवाब तो देना पड़ेगा दंड

SK Gautam

SK Gautam

Next Story