×

BJP National Convention: पीएम मोदी बोले-कमल का फूल ही लोकसभा चुनाव में हमारा उम्मीदवार

BJP National Convention: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में बीजेपी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार को शुरू हुआ। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की 370 लोकसभा सीटें जीतना श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 17 Feb 2024 11:56 AM GMT
PM Modi said in BJPs national convention - Lotus flower is our candidate in Lok Sabha elections
X

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी बोले-कमल का फूल ही लोकसभा चुनाव में हमारा उम्मीदवार: Photo- Social Media

BJP National Convention: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में बीजेपी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार को शुरू हुआ। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी का 370 लोकसभा सीटें जीतना श्यामा प्रसाद मुखर्जी को एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिन्होंने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का चुनाव चिह्न ‘कमल‘ लोकसभा चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार है। इस दौरान पीएम मोदी ने सदस्यों से अपनी जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

बूथ कार्यकर्ताओं को मतदान केंद्रों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह

पीएम मोदी ने बीजेपी सदस्यों से कहा कि वे लोकसभा चुनाव अभियान को गरीब हितैषी कार्यों, देश के विकास और वैश्विक स्तर पर बढ़ी प्रतिष्ठा के इर्द-गिर्द चलाएं। पार्टी के सम्मेलन की शुरुआत से पहले भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ कार्यकर्ता को अब मतदान केंद्रों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और 2019 की तुलना में आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए कम से कम 370 से ज्यादा सीटें हासिल करने का टारगेट सेट करना चाहिए।

Photo- Social Media

पीएम मोदी के भाषण के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि विपक्ष चुनाव के दौरान अनावश्यक और भावनात्मक मुद्दे उठाएगा, लेकिन पार्टी के सदस्यों को विकास, गरीब समर्थक नीतियों, बढ़ती वैश्विक प्रतिष्ठा और देश के मुद्दों पर बने रहना चाहिए। तावड़े ने कहा कि पार्टी 25 फरवरी से केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंचने के लिए एक अभियान शुरू करेगी।

'आरोप मुक्त' और 'विकास युक्त' काल

तावड़े के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि वह लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उन पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। उन्होंने अपनी ब्रीफिंग में कहा कि यह 'आरोप मुक्त' और 'विकास युक्त' काल रहा है। उन्होंने कहा कि इतने लंबे कार्यकाल के दौरान किसी पर कोई दाग न लगा हो, ऐसा कोई उदाहरण नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story