×

कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस को भारत के लिए चुनौती बताया। उन्होंने कहा कि हर यूग में कुछ न कुछ चुनौतियां आती...

Deepak Raj
Published on: 6 March 2020 4:41 PM GMT
कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस को भारत के लिए चुनौती बताया। उन्होंने कहा कि हर यूग में कुछ न कुछ चुनौतियां आती रहती है जिसका हम सभी लोगों को डटकर सामना करना चाहिए। चुनौतिया हमारी ताकत को परखने के लिए आती है, औऱ कोविड-19 भी इसी तरह की एक चुनौती है।

ये भी पढ़ें-मुआवजा देने के लिए पीड़ितों का वेरिफिकेशन करने जाएंगे दिल्ली सरकार के 7 IAS अधिकारी: मनीष सिसोदिया

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग निष्क्रियता को सबसे सुविधाजनक कार्रवाई मानते हैं। लेकिन हमारे लिए, सुशासन का विकास और वितरण सुविधा की बात नहीं है, बल्कि यह हमारा विश्वास है। उन्होंने कहा कि यथास्थिति को तोड़ना हमारा दृढ़ विश्वास है।

सीडीएस सशस्त्र बलों के बीच तालमेल लाएंगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के बारे में सुनते आए थे। हमने इस पोस्ट को बनाया और यथास्थिति को तोड़ा। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सशस्त्र बलों के बीच तालमेल लाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि प्रत्येक युग हमारे 'सहयोग के लिए बनाएं' भावना को परखने और मजबूत करने के लिए नई चुनौतियां लाता है। आज की समय में, कोविड-19 दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती है।

शरणार्थियों के लिए बोलने वाले लोग सीएए का कर रहे विरोध

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में शरणार्थियों के अधिकारों पर बोलने वाले लोग शरणार्थियों के लिए बनाए गए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे हैं। ऐसे लोग जो हर मामले पर संविधान का उल्लेख करते हैं, अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर में संविधान लागू करने के खिलाफ हैं।

देश परिवर्तन के एक बड़े दौर से गुजर रहा है

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अर्थव्यवस्था हो या समाज, आज देश परिवर्तन के एक बड़े दौर से गुजर रहा है। बीते कुछ वर्षों में भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था की प्रणाली का और भी मजबूत अंग बना है। उन्होंने कहा कि लेकिन अलग-अलग कारणों से अंतरराष्ट्रीय स्थितियां ऐसी है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था कमजोर और कठिन हालत में है।



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत एक तटस्थ राष्ट्र है, यह सऊदी अरब और ईरान का दोस्त है तो साथ ही अमेरिका और रूस के साथ भी उसकी दोस्ती है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story