×

PHOTOS: स्वर्ण मंदिर में PM मोदी ने ऐसे की सेवा, भक्तों के चेहरे पर दिखी खुशी की मुस्कान

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वर्ण मंदिर पहुंचकर यहां मौजूद भक्तों को लंगर में खाना परोसा। इस दौरान उनके साथ अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी भी थे। बता दें कि पीएम मोदी और अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी 'हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस' में हिस्सा लेने शनिवार शाम अमृतसर पहुंचे हैं।

tiwarishalini
Published on: 3 Dec 2016 8:26 PM GMT
PHOTOS: स्वर्ण मंदिर में PM मोदी ने ऐसे की सेवा, भक्तों के चेहरे पर दिखी खुशी की मुस्कान
X

PHOTOS: स्वर्ण मंदिर में PM मोदी ने ऐसे की सेवा, लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी की मुस्कान स्वर्ण मंदिर में भक्तों को खाना परोसते पीएम मोदी

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वर्ण मंदिर पहुंचकर यहां मौजूद भक्तों को लंगर में खाना परोसा। इस दौरान उनके साथ अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी भी थे। बता दें कि पीएम मोदी और अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी 'हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस' में हिस्सा लेने शनिवार शाम अमृतसर पहुंचे हैं।

पीएम मोदी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और गुरुद्वारे में अपनी सेवा दी। बिना किसी प्रोटोकॉल के पीएम ने सभी को लंगर परोसा।

बता दें कि इससे पहले मोदी और गनी हरमिंदर साहिब तक पहुंचने से पहले विरासत गलियारे से होकर गुजरे। जिसको नए सिरे से संरक्षित किया गया है। हरमिंदर साहिब में हजारों लोगों ने उनका स्वागत किया जो वहां घंटों से खड़े उनका इंतजार कर रहे थे। हरमिंदर साहिब को ही स्वर्ण मंदिर के नाम से जाना जाता है।

मंदिर परिसर को रंगीन लाइटों और फूलों से सजाया गया था दोनों नेताओं को मंदिर परिसर के विभिन्न हिस्सों में ले जाया गया। गनी और मोदी ने स्वर्ण मंदिर में करीब 30 मिनट बिताए। इस दौरान पीएम मोदी और अशरफ गनी ने गुरुद्वारे के विजिटर लिस्ट में अपने हस्ताक्षर भी किए।

इस मौके पर पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदनौर, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी मौजूद थीं।

हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस में एशिया में आतंकवाद के खतरे से निपटने, क्षेत्र की जटिल सुरक्षा और युद्ध से तबाह अफगानिस्तान के हालात में सुधार जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

इसके तहत रविवार को नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी कॉन्फ्रेंस का इनॉगरेशन करेंगे।

जिसमें पाकिस्तान के पीएम के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज भी हिस्सा लेंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए पीएम मोदी ने ट्वीट की फोटोज ...











आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

narendra-modi

pm-modi-golden-temple

golden-temple

modi

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story