×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

‘PSU बंद नहीं बल्कि बढ़ाएं हैं’, दे रहे रिकॉर्ड रिटर्न, सरकार कंपनियों के आरोपों पर मोदी हुए कांग्रेस पर हमलावार

PM Modi: यूपीए के 10 साल के कालखंड में 2014 में भारत में 234 पीएसयू कंपनियां थी। 2014 के बाद जब केंद्र की सत्ता पर एनडीए की सरकार आई, तो आज 254 पीएसयू कंपनियां हो गई हैं। आखिर कांग्रेस वाले कौन का गणित जानते हैं?

Viren Singh
Published on: 7 Feb 2024 11:14 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2024 1:16 PM GMT)
PM Modi
X

PM Modi (सोशल मीडिया) 

PM Modi: लोकसभा की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की उच्च सदन राज्यसभा से भी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने रोड मैप तय कर दिये। पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा में शामिल हुए। इस दौरान उन्हें कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और अपनी सरकार में बीते 10 सालों में किए गए कार्यों को राज्यसभा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा। पीएम मोदी ने कांग्रेस के उस मुद्दा का भी जबाव दिया, जो उसके नेता अक्सर चुनावी रैलियां या फिर अन्य मंच के जरिये बोले रहे हैं, केंद्र में भाजपा सरकार आने से भारत की सरकारी कंपनियों और संस्थानों को बर्बाद किया जा रहा है, या फिर बंद कर दिया गया है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव चर्चा पर शामिल हुए मोदी

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए अपने आखिरी भाषण पर प्रधानमंत्री ने कहा सबका साथ, सबका विकास यह नारा नहीं बल्कि मोदी गारंटी है। कांग्रेस ने देश के लोगों को सामने जो झूठ फैलाया है। उसे देश की जनता को यह जानना चाहिए। हमारी सरकार पर सरकारी कंपनियों को लेकर भांति भांति के कांग्रेस द्वारा आरोप लगाए गए। इन लोगों ने कहा कि भाजपा ने पीएसयू कंपनियों बंद रही हैं। यूपीए के 10 साल के कालखंड में 2014 में भारत में 234 पीएसयू कंपनियां थी। 2014 के बाद जब केंद्र की सत्ता पर एनडीए की सरकार आई, तो आज 254 पीएसयू कंपनियां हो गई हैं। आखिर कांग्रेस वाले कौन का गणित जानते हैं, अगर पीएसयू कंपनियां बेच दी गईं, तो फिर ये 254 कैसे हो गईं।

दे रहीं रिकॉर्ड तोड़ रिटर्न पीएसयू कंपनियां

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत की अधितकर PSU कंपनियां रिकॉर्ड तोड़ रिटर्न दे रहे हैं। इतना ही नहीं निवेशकों का भरोसा पीएसयू कंपनियों पर बढ़ रहा है। जो लोग हल्की भी शेयर बाजार की नॉलेज रखते हैं, उन्हें यह बात पता है कि बीएसई इंडेक्स में पीएसयू ने बीते एक वर्ष के दौरान करीब दोगुना उछाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 2004 लेकर 2014 तक शासन में पीएसयू कंपनियों का नेट प्रॉफिट सवा लाख करोड़ था, जबकि भाजपा के 10 वर्ष के शासन में पीएसयू का नेत प्रॉफिट ढाई लाख करोड़ पहुंच गया है। हमारे शासन में पीएसयू नेट वर्थ बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये हो गई है, जो पहले 9.5 लाख करोड़ रुपये पर थी।

HAL का कर रहा रिकॉर्ड रेवेन्यू जनरेट

उन्होनें कहा कांग्रेस का जहां भी हाथ लगता है, उसका हाल खराब हो जाता है। आज हम लोगों ने मेहनत कर पीएसयू को यहां पर लेकर आए हैं। उन्होंने विपक्षीय नेताओं से आग्रह किया कि ऐसी अफवाहें मत फैलाएं कि देश का सामान्य निवेशक मुश्किल में आ जाए। उन्होंने कहा कि जिस BSNL को कांग्रेस ने तबाह करके छोड़ा था, वो आज मेड इन इंडिया 4जी, 5जी की ओर आगे बढ़ रहा है और दुनिया का ध्यान आकर्षित कर रहा है। HAL के लिए इतने भ्रम फैलाए गए कांग्रेस द्वारा आज वही कंपनी रिकॉर्ड मैन्युफैक्चरिंग और रेवेन्यू जनरेट कर रहा है। पहले कांग्रेस ने इस कंपनी की दुर्गति की और बाद में उसके गेट के सामने यह लोग भाषण देते थे और 2019 के लोकसभा चुनाव का एजेंडा बना रहे थे। यह वही HAL है जो कर्नाटक में एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी बन गई है। तुमने कहां छोड़ा था और कहां हमने पहुंचाया है।

चल रहीं आउट ऑफ वारंटी की दुकानें

उन्होंने कहा कि HAL, एयर इंडिया, एलआईसी, बीएसएनएल, एमटीएनएल को कांग्रेस ने बर्बाद कर दिया था। कांग्रेस के कालकांड में इन कंपनियों को क्या स्थिति इससे देश भलीभांति परिचित है? उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का दौर है, नए भारत की भोर। आउट ऑफ वारंटी चल रही दुकानें, खोजें अपनी ठौर।।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story