TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

पीेएम ने कराया 500 बैंकों का स्टिंग, मोदी सरकार के पास पहुंची 400 सीडी

By
Published on: 12 Dec 2016 7:27 AM GMT
पीेएम ने कराया 500 बैंकों का स्टिंग, मोदी सरकार के पास पहुंची 400 सीडी
X

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने काले धन को बाहर लाने के लिए अनेक पैंंतरे आजमाएं हैं। उनकी खुफिया टीम काले धन को बाहर लाने में लगी हुई है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने 500 बैंको पर अपनी खुफिया टीम को भेजकर बैंको में हो रहे कामों की जानकारी ली है। स्टिंग ऑपरेशन की करीबन 400 सीडी मोदी सरकार तक पहुंच चुकी हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

-सीडी में बैंक अधिकारियों, पुलिस, दलाल और जालसाजों की मिलीभगत से नोट बदले जाने के सबूत मिले हैं।

-इसमें यह साफ दिख रहा है किस तरह बैंक के अंदर कालेधन को कैसे सफेद किया जा रहा है।

-रेवेन्यू इंटेलीजेंस के अनुसार अगर बैंक सही तरीके से काम करे तो आम जनता को परेशानियों का सामना कम करना पड़ेगा।

-नोटबंदी के फैसले के बाद बैंककर्मी भी काले धन को सफेद कराने में लगे हुए हैं।

-इसमें कई बैंक मैनेजरों को अरेस्ट भी किया गया हैं।

अब सरकार बैंक अधिकारियों पर कसेगी शिकंजा

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अगर बैंकों में गड़बड़ी नहीं की जाती तो आम जनता को कैश के लिए इतनी दिक्कत नहीं उठानी पड़ती। खबरों के अनुसार सीडी में बैंक कर्मियों, दलालों, जालसाजों की मिलीभगत से पुराने नोटों को नए नोटों से बदलने के सबूत हैं। मोदी सरकार अब ऐसे बैंकों के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। बता दें कि नोटबंदी के बाद से देश के कई बैंकों में कालेधन को सफेद करने की खबरें सामने आईं थी।

सरकार के इस स्टिंग में मेट्रो शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों के बैंकों भी शामिल हैं। पीएम मोदी की 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद से 500-1000 रुपए के पुराने नोटों पर रोक लगा दी गई। बता दें कि देश की अर्थव्यवस्था में 86 फीसदी 500-1000 रुपए के नोट थे। पीएम मोदी ने अपने कई भाषणों में जनता से 30 दिसंबर तक नोटबंदी से हो रही परेशानी को सहने की अपील की है। वैसे सरकार सुप्रीम कोर्ट में भी अगले 15 दिनों में हालात सुधरने की बात कह चुकी है। ऐसे में अब मोदी सरकार कालाबाजारियों से निपटने के लिए पूरी तैयारी के साथ कार्रवाई कर रही है।

Next Story