×

PM Modi: सत्य कड़वा होता है, लेकिन....डीएमके - कांग्रेस पर पीएम मोदी ने बोला हमला

PM Modi Tamil Nadu Visit: पीएम मोदी ने तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,300 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें पहला हाईड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वैसल शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Feb 2024 5:36 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 6:17 AM GMT)
PM Modi Tamil Nadu Visit
X

PM Modi Tamil Nadu Visit  (photo: social media )

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दक्षिण भारत के दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है। बुधवार को उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले एकबार फिर देश को हजारों करोड़ रूपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,300 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें पहला हाईड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वैसल शामिल है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि,आज भारत की पहली हाइड्रोजन ईंधन फेरी को लॉन्च किया गया है। यह फेरी जल्द ही काशी में गंगा नदी में चलेगी, यह एक तरह से तमिलनाडु के लोगों का काशी के लोगों को बहुत बड़ा उपहार है।

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में सरकार चला रही डीएमके-कांग्रेस गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। दरअसल, दोनों पार्टियां केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान भी साथ थी, लिहाजा प्रधानमंत्री ने उस दौर का जिक्र करते हुए कहा, सत्य कड़वा होता है, लेकिन सत्य जरूरी भी होता है। मैं UPA सरकार पर सीधा-सीधा आरोप लगा रहा हूं। जो प्रोजेक्ट्स मैं आज लेकर आया हूं, ये दशकों से यहां के लोगों की मांग थी। आज जो यहां सत्ता में हैं, वे लोग उस समय दिल्ली में सरकार चलाते थे, लेकिन उनको आपके विकास की परवाह नहीं थी। बातें तमिलनाडु की करते हैं, लेकिन तमिलनाडु की भलाई के लिए कदम उठाने की हिम्मत नहीं थी।

मीडिया पर बंदिशें लगाने का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री ने आगे सत्तारूढ़ गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि कई अखबार और टीवी चैनल आज जो केंद्र सरकार द्वारा विकासात्मक कदम उठाए गए हैं, उन्हें प्रसारित करना चाहेंगे, लेकिन इस राज्य के शासक उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं देंगे। इसके बावजूद हम तमिलनाडु की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।' हम विकास का काम रुकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि मैं जो कुछ भी कह रहा हूं वह न तो किसी राजनीतिक विचारधारा का है, न ही मेरी अपनी विचारधारा का है, वह सिर्फ विकास का है... विकास के कार्यों का है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने आज 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्ट्र को समर्पित कीं। इसके अलावा 1477 करोड़ की लागत से कन्याकुमारी, नागरकोइल और तिरुनेलवेली से चेन्नई तक के रेल प्रोजेक्ट्स और 4586 करोड़ रूपये की चार सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

मंगलवार को भी पीएम ने बोला था हमला

इससे पहले कल यानी मंगलवार 27 फरवरी को तमिलनाडु के तिरुपूर के पल्लदम में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने डीएमके – कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन दोनों हाथों से लूटने के लिए हुआ है। ये भाजपा को मिल रहे समर्थन से घबरा गए हैं। इंडिया गठबंधन के लोग केंद्र में अपनी हार मान चुके हैं। 2024 में जनता ने मन बना लिया है कि इनकी लूट की हर दुकान पर ताला लगाना है। प्रधानमत्री ने डीएमके नेताओं की ओर से हिंदी भाषा को लेकर दिए गए विवादित बयानों को लेकर भी हमला बोला।

बता दें कि तमिलनाडु दक्षिण भारत का सबसे बड़ा राज्य है, जहां से लोकसभा की 39 सीटें आती हैं। 2019 में बीजेपी का यहां खाता भी नहीं खुला था। इस बार के भी सर्वे पार्टी के लिए उत्साहजनक नहीं हैं और एआईएडीएमके जैसी मजबूत सहयोगी भी नहीं है। हालांकि, इसके बावजूद तेजतर्रा युवा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई के नेतृत्व में बीजेपी जमकर पसीना बहा रही है। पार्टी ने हाल के दिनों में एआईएडीएमके और कांग्रेस के कई जनाधार वाले नेताओं को अपने पाले में किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story