×

Budget Session 2024: ‘कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी’, बजट सत्र से पहले पीएम मोदी का विपक्षी सांसदों पर निशाना

Budget Session 2024:पीएम मोदी ने पिछले सत्र में संसद के दोनों सदनों में हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों को ‘आदतन हुड़दंगी’ कह दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Jan 2024 5:48 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi   (photo: social media )

Budget Session 2024: संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र के आरंभ होने से पहले संसद भवन परिसर में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पिछले सत्र में संसद के दोनों सदनों में हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों को ‘आदतन हुड़दंगी’ कह दिया। पीएम मोदी ने कहा, मैं आशा करता हूं कि इस वर्ष में जिसको जो रास्ता सूझा, उस प्रकार से संसद में सबने अपना-अपना कार्य किया। मैं इतना जरूर कहूंगा कि कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी हो गया है। ऐसे सभी माननीय सांसद आज आखिरी सत्र में जरूर आत्मनिरीक्षण करेंगे कि 10 साल में उन्होंने क्या किया।

पीएम मोदी ने आगे कहा, इस नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था, उसके आखिर में एक सांसद ने बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था। वो फैसला था नारीशक्ति वंदन अधिनियम। हमने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के परेड के मौके पर कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति की सामर्थ्य को, शौर्य को और संकल्प की शक्ति को अनुभव किया। आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है, जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण के द्वारा अंतरिम बजट एक तरह से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरूआत और खत्म राम-राम से किया।

कल पेश होने जा रहे बजट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब चुनाव का समय निकट होता है तब पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है, हम भी उसी परंपरा का पालन करते हुए नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट आएंगे। इस बार दिशा-निर्देशक बातें लेकर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल हम सबके सामने बजट पेश करने वाली हैं। मुझे विश्वास है कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करते हुए आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि चुनावी साल में केंद्र सरकार जो बजट पेश करती है, वो अंतरिम बजट होता है। इस बजट में पूरे साल की जगह आगामी वित्त वर्ष के कुछ महीनों के को कवर किया जाता है। इस बजट के जरिए सरकार अपने पुराने स्कीमों को जारी रखने के लिए फंड मुहैया कराती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story