PM Modi Gujarat Visit: मां हीराबेन के 100वें बर्थडे पर उनके साथ होंगे पीएम मोदी, 18 जून को जाएंगे गुजरात

PM Modi to Visit Gujarat: इस मौके पर उनकी लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुंदरकांड, शिव आराधना और भजन संध्या का त्रिवेणी कार्यक्रम होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले मार्च में गुजरात दौरे के दौरान अपनी मां से मिले थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Jun 2022 11:54 AM GMT
PM Modi with his mother
X

PM Modi with his mother (Photo Credit: Social Media)

PM Modi to Visit Gujarat: गुजरात में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा भी बढ़ गया है। पीएम मोदी एकबार फिर 18 जून को गुजरात दौरे पर हैं। लेकिन इसबार का उनका ये दौरा काफी स्पेशल होने जा रहा है। क्योंकि 18 जून को उनकी मां हीराबेन का 100वां जन्मदिन है। प्रधानमंत्री इस खास दिन अपने मां के साथ होंगे। हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर वडनगर स्थित हाटकेश्वर मंदिर में पूजा रखी गई है। पीएम मोदी भी इसमें शामिल होंगे।

इस मौके पर उनकी लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुंदरकांड, शिव आराधना और भजन संध्या का त्रिवेणी कार्यक्रम होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले मार्च में गुजरात दौरे के दौरान अपनी मां से मिले थे। मां-बेटे के बीच ये मुलाकात दो साल बाद हुई थी। इससे पहले दोनों के बीच मुलाकात अक्टूबर 2019 में हुई थी। पीएम की मां हीराबेन गुजरात की राजधानी गांधीनगर में रहती हैं।

पावागढ़ मंदिर भी जाएंगे पीएम मोदी

18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पावागढ़ जाने का कार्यक्रम भी है। यहां पीएम मोदी मंदिर तक पहुंचने वाली पहली लिफ्ट सर्विस की शुरूआत करेंगे। इसके अलावा मां काली के मंदिर में ध्वजारोहण भी करेंगे। पावागढ़ मंदिर ट्रस्ट के सचिव अशोक पांड्या ने बताया कि प्रधानमंत्री वडा तालाब से मांची तक सड़क मार्ग से आएंगे और इसके बाद रोप – वे के माध्यम से मंदिर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। 16 जून की दोपहर 12 बजे से 18 जून की दोपहर 3 बजे तक पावागढ़ मंदिर दर्शन के लिए बंद रखने का फैसला लिया गया है।

वडोदरा में कार्यक्रम

18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वडोदरा में भी कार्यक्रम है। पीएम मोदी यहां गुजरात गौरव अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत 21 हजार करोड़ रूपय से अधिक की लागत वाली विभिन्न विभागों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसी कार्यक्रम के दौरान वह मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना' (एमएमवाय) का राज्यवापी शुभारंभ भी करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी का विधानसभा चुनाव को देखते हुए पन्ना अध्यक्षों को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story