PM Modi: जश्न ए आजादी का दिन...लगाओ सेल्फी और फहराएं ‘हर घर तिरंगा’, PM मोदी ने देश वासियों से की खास अपील

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के नागरिकों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' अभियान को एक जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Aug 2024 5:24 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2024 7:31 AM GMT)
PM Modi: जश्न ए आजादी का दिन...लगाओ सेल्फी और फहराएं ‘हर घर तिरंगा’, PM मोदी ने देश वासियों से की खास अपील
X

PM Modi: 15 अगस्त आने वाली है। भारत इस दिन अपनी आजादी का 78वां स्वतंत्रता दिवस बनाएगा। 78वें स्वतंत्रता दिवस जश्न से मानने की तैयारियों पूरे देश भर में शुरू हो गई हैं। शहरों को चाक- चौराहों पर तिरंगा वाली लाइटें लगी चुकी हैं। शाम के वक्त इनके जलने पर एक अगल ही देश भक्ति का माहौल छा जाता है। 78वें स्वतंत्रता दिवस जश्न में पूरा देश डूबे और जगहों पर देश भक्ति का वातावरण अभी दिखाई पड़ने से लगे, इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जोड़ गए हैं। पीएम मोदी ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) की प्रोफाइल की बदल दी है। साथ ही, लोगों से तिरंगा फहराने को लेकर चल आ रहे ‘हर घर तिरंगा’अभियान को इस बार देश वासियों से जन आंदोलन में बलदने की अपील की है।

'हर घर तिरंगा' अभियान को बनाएं जन आंदोलन, पीएम की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के नागरिकों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर 'हर घर तिरंगा' अभियान को एक जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया। साथ ही, पीएम मोदी ने अपने एक्स प्रोफाइल की तस्वीर को बदलते हुए और तिरंगा की फोटो लगाते हुए लोगों के अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पर तिरंगा की फोटो लगाने की भी अपील की है। इसके अलावा पीएम ने https://harghartiranga.com पर देशवासियों से तिरंगा के साथ सेल्फी लेकर डालने का आग्राह किया है।

आजादी का जश्न मनाने में मेरा साथ दें,

पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक्स पर कहा कि इस साल के 78वें स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही आइए फिर से #HarGharTiranga को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैं अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर बदल रहा हूं और मैं आप सभी से भी ऐसा करके हमारे तिरंगे का जश्न मनाने में मेरा साथ देने का आग्रह करता हूं। और हां, अपनी सेल्फी https://harghartiranga.com पर जरूर शेयर करें।

भाजपा शुरू करेगी देश में हर घर तिरंगा अभियान

78वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा 11 अगस्त से पूरे देश में 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने जा रही है। इस दौरान पार्टी 11 अगस्त से 14 अगस्त तक देश भर में तिरंगा यात्रा भी निकालेगी। हर घर, दुकान और दफ्तर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा। बता दें कि 28 जुलाई को 112वीं 'मन की बात' रोडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सभी भारतीयों से स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा' अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।

2021 में शुरू हुआ हर घर तिरंगा अभियान

'हर घर तिरंगा' अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है। केंद्र सरकार ने इस अभियान को साल 2021 में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया था। इस पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story