×

‘जिसका कोई नहीं वो मोदी है...मोदी उनका है’, आदिलाबाद सभा में PM ने लालू के परिवारवाद बयान पर चलाए तीखे बाण

PM Modi visit Telangana: पीएम मोदी सोमवार को पांच राज्यों के दौरे के दौरान सबसे पहले तेलंगाना पहुंचे और उन्होंने आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की 30 से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Viren Singh
Published on: 4 March 2024 7:27 AM GMT (Updated on: 4 March 2024 8:42 AM GMT)
PM Modi visit Telangana
X

PM Modi visit Telangana (सोशल मीडिया) 

PM Modi visit Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। इस सभा के जरिये पीएम मोदी ने कांग्रेस सहित विपक्षीय दलों के लोगों पर जमकर हमला बोला और कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं हैं कि मोदी चुनावी सभा संबोधित कर रहा है। कुछ लोग अपनी आदतों से मजबूर हैं। उन्हें मेहनत करने की आदत नहीं है, इसलिए वे आसानी से कहते हैं कि यह एक चुनावी सभा है। ये लोग जो अलग-अलग तरह के विश्लेषण करते हैं, उन्हें समझना चाहिए कि यह कोई चुनावी सभा नहीं है। आज चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। मैं यहां तेलंगाना में 'विकास उत्सव' मनाने आया हूं। आप सभी इतनी बड़ी संख्या में इस 'विकास उत्सव' में भाग ले रहे हैं। हम आपके आभारी हैं।

आदिलाबाद में 56,000 की परियोजनाओं की दी सौगात

पीएम मोदी सोमवार को पांच राज्यों के दौरे के दौरान सबसे पहले तेलंगाना पहुंचे और उन्होंने आदिलाबाद में 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की 30 से अधिक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उसके बाद पीएम मोदी सर्वाजनिक जनसभा को भी संबोधित किया। इस सभा पीएम मोदी ने अपने खिलाफ बने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण में शामिल INDI गठबंधन के नेता पागल हो रहे हैं। वे अब 2024 के चुनावों के लिए अपना असली घोषणापत्र लेकर आए हैं। जब मैं उनकी वंशवाद की राजनीति पर सवाल उठाता हूं तो वे कहने लगते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है। देश के लोग मुझे बहुत अच्छे से जानते और समझते हैं। मैंने बचपन में आंखों में एक सपना लेकर अपना घर छोड़ दिया था कि मैं देश के लोगों के लिए जीऊंगा, मेरे जीवन का हर पल आपके लिए होगा।

140 करोड़ लोग मेरा परिवार

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे व्यक्तिगत सपने नहीं है, लेकिन आपके सपने ही मेरा संकल्प होंगे। मैं आपके सपनों को पूरा करने और आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल करने के लिए अपना जीवन लगा दूंगा। इसलिए मैं कहता हूं कि देश के करोड़ों लोग मुझे अपना मानते हैं और मुझसे प्यार करते हैं। उनके परिवार के सदस्य की तरह है इसलिए मैं कहता हूं कि देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं।

आदिवासी कल्याण के लिए सरकार की प्राथमिकताएं प्रथम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि BJP आदिवासी कल्याण और गौरव को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए काम कर रही है। आदिवासी समाज में भी जो लोग अति पिछड़े हैं, जो अब तक विकास से वंचित हैं, उनके लिए भाजपा सरकार में 'पीएम-जनमन' योजना शुरू की। इस योजना पर 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए जाएंगे।

तेलंगाना के विकास पर बोले मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है। हमारे लिए विकास का मतलब है- गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास। हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं। ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है। उन्होंने कहा कि विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।

जानिए क्या परिवारवाद का मामला?

बता दें कि बीते रविवार को बिहार में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यावद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जिसका परिवार ही नहीं है, वह परिवारवाद की बात करते हैं। लालू के इस बयान पर पीएम मोदी ने तेलंगाना से लालू प्रसाद यादव के इस बयान पर पटलावर किया और बताया कि 140 करोड़ लोग मोदी का परिवार है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story