×

BJP Parliamentry Meeting: बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

BJP Parliamentry Meeting:संसद परिसर के पुस्तकालय भवन में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम मंत्री और दोनों सदनों के सांसद मौजूद हैं। बैठक की शुरूआत में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 March 2023 12:33 PM GMT
BJP Parliamentry Meeting: बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत
X
BJP Parliamentry Meeting (Photo: Social Media)

BJP Parliamentry Meeting: राहुल गांधी के डिस्कवालिफिकेशन और अडाणी मुद्दे को लेकर देश में इन दिनों संसद से लेकर सड़क तक संग्राम छिड़ा हुआ है। लगभग तमाम विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए हैं। 13 मार्च से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हुआ था, तब से लेकर अब तक संसद के दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हुआ है। विपक्ष और सरकार के बीच इस जबरदस्त गतिरोध के मध्य बीजेपी संसदीय दल की मीटिंग हो रही है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
संसद परिसर के पुस्तकालय भवन में आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम मंत्री और दोनों सदनों के सांसद मौजूद हैं। बैठक की शुरूआत में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया। बीजेपी प्रेसीडेंट नड्डा ने उन्हें माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

इससे पहले संसदीय दल की ओर से पीएम मोदी का स्वागत करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने तीनों पूर्वोतर राज्यों में जीत और शानदार बजट के लिए प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए सभी सांसदों की तरफ से उनका अभिनंदन किया और आभार व्यक्त किया।

बैठक को माना जा रहा अहम
विपक्ष के साथ गतिरोध के बीच सत्तारूढ़ बीजेपी की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने और अडाणी मसले पर तमाम कांग्रेस विरोधी विपक्ष भी लामबंद होते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस इस मामले को जनता के बीच आक्रमक तरीके से ले जाने का मन बना चुकी है। आने वाले महीनों में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो दक्षिण में बीजेपी का एकमात्र किला है। जहां उसे कांग्रेस से कड़ी चुनौती मिल रही है। माना जा रहा है कि बैठक में इन सब चुनौतियों से निपटने की रणनीति पर चर्चा होगी। साथ ही सांसदों को अपने-अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक समय बितानी के लिए भी कहा जा सकता है।

ओबीसी सांसदों के साथ डिनर करेंगे नड्डा
बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट जेपी नड्डा मंगलवार को पार्टी के ओबीसी सांसदों के साथ डिनर भी करेंगे। दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी में आयोजित इस कार्यक्रम में ओबीसी सांसदों के साथ-साथ बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी जुटेंगे। इस दौरान सांसदों को अपने क्षेत्रों खासकर ओबीसी समाज के बीच काम करने के लिए टिप्स दी जाएगी। बता दें कि ‘मोदी सरनेम विवाद’ को बीजेपी ओबीसी का अपमान बता कर इसे बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटी है। हिंदी पट्टी के दो बड़े राज्यों यूपी और बिहार में ओबीसी सबसे ताकतवर जमात है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story