पीएम मोदी ने अयोध्या फैसले पर देशवासियों को किया संबोधित

देश के सबसे बड़े मुकदमे राम जन्मभूमि विवाद का फैसला आ चुका है। सुरक्षा को लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को संबोधित कर रहे हैं।

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े मुकदमे राम जन्मभूमि विवाद का फैसला आ चुका है। सुरक्षा को लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को संबोधित किया।


ये भी पढ़ें—सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चमकेगी अयोध्या, मिलेगा लोगों को रोजगार

LIVE UPDATE…

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी देश को संबोधित किया है। उन्होंने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और भारत की जनता की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत विविधता में एकता के लिए जाना जाता है। आज की घटना इतिहास के पन्नों पर लिखी जाएगी। ये इतिहास के पन्नों से नहीं उठाई गई। ये तो 130 करोड़ जनता के सहयोग की एकता स्वर्णित अक्षरों में लिखी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी बहुत धैर्य से इस फैसले को सुनाया है। उन्होंने कहा कि आज के दिन ही 9 नवम्बर को बर्लिन की दिवार गिरी थी। आज ही करतारपुर कॉरिडोर की शुरूआत हुई है। आज का दिन बहुत ही ऐतिहासिक है। आज के दिन को कभी भूलाया नहीं जा सकता। सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले ने यह संदेश दिया है कि कानुन के दायरे समय चाहे लगे पर धैर्य रखना बहुत जरूरी है।

बता दें कि इससे पहले, प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, ‘अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा।

नये भारत का उदय हुआ है:PM

पीएम मोदी ने कहा कि आज नये भारत का उदय हुआ है हमे इस नये भारत को आगे बढ़ाना है ,हमे ये देखना है कि कोई पीछे तो नहीं छूट रहा है । हमें सभी एक साथ लेकर चलना है जिसमें सबका साथ ,सबका विकास करना है । हमारे उपर नये राष्ट्र की जिम्मेदारी है। देश के विकास में शांति ,एकता ,विकास को देखना है। हमारे आगे चुनाैतियां और भी है। इसके लिए सभी को साथ मिलकर चलना है। पीएम मोदी ने कहा कि आगे आने वाले समय में त्योहार आ रहे है जिसमें ईद का बड़ा त्योहार शामिल है इसके लिए देशवासियों को बधाई दी ।