×

PM मोदी मालदीव से पहले केरल में, करेंगे 5000 साल पुराने गुरुवायूर मंदिर के दर्शन

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर हैं। पीएम मोदी आज यानी शनिवार को केरल में रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी केरल के थ्रिसूर जिले के प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर का दर्शन करेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Jun 2019 4:21 AM GMT
PM मोदी मालदीव से पहले केरल में, करेंगे 5000 साल पुराने गुरुवायूर मंदिर के दर्शन
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर हैं। पीएम मोदी आज यानी शनिवार को केरल में रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी केरल के थ्रिसूर जिले के प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर का दर्शन करेंगे। पीएम सुबह 10 बजे थ्रिसूर जिले में स्थित गुरुवायूर मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करेंगे। पूजा के बाद पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

गुरुवायूर मंदिर काफी पुराना है। मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है। पीएम मोदी नेवी के हेलीकॉप्टर से मंदिर पहुंचेंगे। केरल दौरे के लिए पीएम मोदी शुक्रवार रात ही कोच्चि पहुंचे। वह एर्नाकुलम गेस्ट हाउस में रुके हैं। मंदिर में दर्शन और जनसभा को संबोधित करने के बाद मोदी कोचि अंतरराष्ट्रीय हावई अड्डे से दिल्ली के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी आज ही मालदीव और श्रीलंका यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह भी देखें... CM योगी आदित्यनाथ ने 27 IPS अफसरों के किए तबादले, STF को 4 भागों में बांटा

बीजेपी की प्रदेश इकाई ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ जून को गुरुवायुर श्रीकृष्ण मंदिर में पूजा करेंगे। गुरुवायूर श्रीकृष्ण एचएस मैदान में सुबह आम सभा होगी। सभी का स्वागत है। पीएम मोदी ऐसे समय केरल के दौरे पर है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

गुरुवायूर मंदिर 5000 साल पुराना है और 1638 में इसके कुछ भाग का पुनर्निमाण किया गया था। इस मंदिर में केवल हिंदू ही पूजा कर सकते हैं। दूसरे धर्मों के लोगों के अंदर प्रवेश पर रोक है।

गुरुवयूर देवासम बोर्ड के अध्यक्ष केबी मोहनदास ने बताया कि पीएम मोदी ने थुलाभारम रस्‍म अदा करने की इच्छा जताई थी। इसके तहत वे कमल का फूल चढ़ाएंगे।

यह भी देखें... अमित शाह की बढ़ी सुरक्षा, मिलेंगे NSG के ब्लैक कैट कमांडो, साकेत बने निजी सचिव

इसके लिए मंदिर प्रशासन ने 112 किलो कमल के फूल का इंतजाम कर रहा है। पीएम मोदी के पूजा करने के दौरान जनता के लिए मंदिर का द्वार सुबह 9 से 11 बजे के बीच बंद रहेगा। प्रधानमंत्री के दौरे के कारण सुरक्षा चाक चौबंद कर दिया गया है।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए इस मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। तब भी उन्होंने थुलाभारम रस्म अदा की थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story