×

Akanksha Thakur: जानें कौन है आकांक्षा ठाकुर, PM मोदी ने जिसे लिखी चिट्ठी; खूब हो रही है वायरल

Akanksha Thakur : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में एक जनसभा करने के लिए कांकेर पहुंचे थे। यहां पर एक बच्ची उनका स्केच बनाकर लाई थी। पीएम मोदी ने उस बच्ची को आशीर्वाद देते हुए चिट्ठी लिखने का वादा किया था, जो उन्होंने पूरा कर दिया है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 4 Nov 2023 9:47 AM GMT
Akanksha Thakur: जानें कौन है आकांक्षा ठाकुर, PM मोदी ने जिसे लिखी चिट्ठी; खूब हो रही है वायरल
X

PM Modi : भारत के इतिहास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के ऐसे पीएम साबित हुए हैं, जिन्हें बच्चों से लेकर बूढ़े सभी पसंद करते हैं। हाल ही में यह नजारा देखने को मिला जब एक चुनावी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी एक छोटी सी बच्ची को संबोधित करते दिखाई दिए थे और उन्होंने कहा था कि मैं जल्दी तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा। अब पीएम ने अपना वादा पूरा करते हुए उसे बच्ची को चिट्ठी लिख दी है।

कांकेर में किया था वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल ही में कांकेर में एक रैली निकाली गई थी। इस रैली के बाद हो रही जनसभा में एक बच्ची उनका भाषण सुनने के लिए पहुंची थी और अपने हाथों से बनाया हुआ स्केच उन्हें भेंट करना चाहती थी। जब पीएम मोदी ने बच्ची की इस भावना को देखा तो कहा की बेटी तुम थक जाओगी यह तस्वीर पुलिसकर्मी को दे दो वह मुझ तक पहुंचा देंगे और फिर मैं तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा। प्रधानमंत्री ने अब अपना वादा निभाया है और बच्ची को चिट्ठी लिखकर आशीर्वाद दिया है और कहा है कि आप जैसी बेटियां देश का भविष्य होती हैं।

कौन है आकांक्षा ठाकुर

आकांक्षा कांकेर शहर के सुभाष नगर के रहने वाले दिनेश ठाकुर की 10 वर्षीय बेटी है, जो स्कूल में पढ़ती है। वो पांचवी कक्षा में है और जब उसे पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांकेर आ रहे हैं तो उसने 3 घंटे की मेहनत के बाद उनका स्केच तैयार किया। बच्ची का कहना है कि उसे उम्मीद नहीं थी कि प्रधानमंत्री उसे देख लेंगे लेकिन उनका ध्यान चला गया और उन्होंने बच्ची से बात की इस बात को लेकर वह काफी ज्यादा खुश है। बच्ची को पीएम की चिट्ठी का इंतजार था जो उस तक पहुंच गई है।

रैली में कही थी ये बात

कांकेर रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। तभी भीड़ में से एक बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्केच हाथों में लेकर ऊपर उठाया। जब पीएम की नजर उसे बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत ही रिएक्शन दिया और कहा कि मैंने तुम्हारी तस्वीर देख ली है, तुमने बहुत बढ़िया काम किया है। प्रधानमंत्री बोले कि मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूं लेकिन तुम थक जाओगी कब से खड़ी हो। इसके बाद उन्होंने पुलिस जवानों को कहा की बेटी तस्वीर देना चाहती है तो ले लीजिए और यह मुझ तक पहुंचा दीजिए। उन्होंने बच्ची को यह भी कहा था कि इस पर अपना पता जरूर लिख देना मैं तुम्हें चिट्ठी लिखूंगा।

बच्ची के चेहरे पर मुस्कान

प्रधानमंत्री की बातें सुनने के बाद बच्ची के चेहरे पर मुस्कान आ गई थी और पीएम मोदी भी बच्ची की प्रतिक्रिया देखकर काफी खुश नजर आए थे। पीएम का ये अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया था। वहीं अब तुमने चिट्ठी लिखते हुए यह कहां है कि भारत की बेटियां देश का उज्जवल भविष्य है और आप सभी से मिलने वाला यह प्रेम और स्नेह ही राष्ट्र की सेवा में मेरी ताकत है। देश की बेटियों के लिए स्वस्थ, सुरक्षित और सुविधाओं से युक्त राष्ट्र का निर्माण करना ही हमारा लक्ष्य है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story