×

कश्मीर: मोदी का मंत्री समूह, तैयार होगा विकास का ब्लूप्रिंट

आज मोदी की अहम कैबिनेट बैठक होने वाली है, जिसमें कठोर निर्णय लिया जा सकता है। मोदी सरकार की कश्मीर पर गठित इस मंत्री समूह में रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलोत, डॉ. जितेंद्र सिंह, नरेंद्र तोमर और धर्मेंद्र प्रधान हैं। यह समूह कश्मीर के विकास के लिए केंद्रीय मंत्रालयों की मदद का प्लान तैयार करेगा. इसका फोकस युवाओं के कौशल विकास पर होगा।

Harsh Pandey
Published on: 28 Aug 2019 9:53 AM GMT
कश्मीर: मोदी का मंत्री समूह, तैयार होगा विकास का ब्लूप्रिंट
X

नई दिल्ली: एक तरफ जहां शान्ती व्यवस्था कायम करने के लिए हजारों सुरक्षाबल सदैव अपने जान की बाजी लगा रहे है, तो वहीं दुसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हो, या पाकिस्तान के सेना प्रमुख, दोनों कश्मीर मुद्दे पर भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी देते रहे हैं।

लगातार सीमा पार से पाकिस्तान की सेना व सरकार की नापाक हरकत जारी है। वहीं कश्मीर मुद्दे पर भारत को रुस का खुला समर्थन मिला है। इसी बीच खबर आ रही है कि केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर पर मंत्री समूह का गठन किया है।

कश्मीर पर मंत्री समूह...

खास बात यह है कि आज मोदी की अहम कैबिनेट बैठक होने वाली है, जिसमें कठोर निर्णय लिया जा सकता है। मोदी सरकार की कश्मीर पर गठित इस मंत्री समूह में रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलोत, डॉ. जितेंद्र सिंह, नरेंद्र तोमर और धर्मेंद्र प्रधान हैं। यह समूह कश्मीर के विकास के लिए केंद्रीय मंत्रालयों की मदद का प्लान तैयार करेगा. इसका फोकस युवाओं के कौशल विकास पर होगा।

यह भी पढ़ें: सुन ले पाकिस्तान! भारत नहीं अकेला, जंग में ये देश भी देगा साथ

तैयार होगा ब्लूप्रिंट...

मोदी सरकार की कश्मीर पर गठित मंत्री समूह एक ब्लूप्रिंट तैयार करेगा, जिसमें हर मंत्रालय के योगदान का जिक्र होगा जो कश्मीर के विकास में अपनी भूमिका अदा कर सकता है।

यह भी पढ़ें: खतरे में पाकिस्तान! जनता का होगा बुरा हाल, अब क्या करेेेंगे इमरान?

विशेष पैकेज का ऐलान...

कश्मीर के विकास के लिए मंत्री समूह 31 अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगा। जिसके आधार पर प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर के लिए विशेष पैकेज का ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले मंत्री समूह दो बार बैठक कर चुका है जिसमें युवाओं के कौशल विकास पर चर्चा की गई है।

खास बात है कि प्रधानमंत्री मोदी के इस प्रयास से वहां आंतकवादी घटनाओं, घुसपैठ की कोशिश व अन्य प्रकार की आपराधिक घटनाओं को पूर्ण विराम लगेगा। इसके साथ ही वहां की आवाम के लिए रोजगार, शिक्षा, व्यापार, विकास आदि के कई मौके खुलेंगे।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story