×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

PM Modi Varanasi Visit: वाराणसी में जीत के बाद पीएम मोदी का पहला दौरा 18 जून को,किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

PM Modi Varanasi Visit तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने के बाद वाराणसी के अपने पहले दौर में पीएम मोदी 18 जून को किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे

Anshuman Tiwari
Published on: 11 Jun 2024 7:04 AM GMT
Social-Media- Photo
X

Social-Media- Photo

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री के रूप में अपनी तीसरी पारी शुरू करने के बाद नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र काशी के पहले दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार वाराणसी संसदीय क्षेत्र में लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है। 2014 और 2019 के बाद 2024 में भी वाराणसी के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा जताया है। हालांकि इस बार उनकी जीत का मार्जिन काफी घट गया है।

तीसरी बार केंद्र की सत्ता संभालने के बाद वाराणसी के अपने पहले दौर में पीएम मोदी 18 जून को किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी बाबा विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन और अभिषेक करेंगे। वे गंगा के तट पर होने वाली भव्य आरती में भी हिस्सा लेंगे।


भाजपा की ओर से जोरदार स्वागत की तैयारी

वाराणसी संसदीय सीट पर जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी व्यस्तता की वजह से अपना जीत का सर्टिफिकेट लेने भी काशी नहीं आ सके थे। वाराणसी के भाजपा नेताओं ने दिल्ली जाकर पीएम मोदी को उनकी जीत का सर्टिफिकेट सौंपा था। पहले प्रधानमंत्री मोदी के 11 या 12 जून को काशी आने की चर्चाएं थीं। इसके बाद एसपीजी ने वाराणसी में अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी मगर व्यस्तता की वजह से अब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम 18 जून को तय किया गया है।प्रधानमंत्री मोदी के दौरे की आधिकारिक सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन की मशीनरी और भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सोमवार को भाजपा के गुलाब बाग स्थित कार्यालय पर भाजपा नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोरदार स्वागत और उनके कार्यक्रमों को सफल बनाने पर चर्चा की गई।


किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

भाजपा के काशी क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि स्थानीय संगठन की ओर से रोहनिया या सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए स्थान की तलाश शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि वाराणसी में तीसरी जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी के पहले दौर के समय पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से भव्य स्वागत की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि किसान सम्मेलन के लिए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है।

पीएम मोदी के दौरे के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री 18 जून को दोपहर तीन बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आएंगे। यहां से वे सीधे किसान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे। इसके बाद वे बरेका स्थित अतिथि गृह आएंगे। वहां से वे श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए जाएंगे। उसके बाद गंगा आरती में हिस्सा लेने के लिए दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे।


इस बार घट गया पीएम मोदी के जीत का मार्जिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट पर जीत तो जरूर हासिल की है मगर इस बार उनका जीत का मार्जिन काफी घट गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को 1,52,513 वोटों से हराया है। कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने इस बार पीएम मोदी का डटकर मुकाबला किया है और वे चार लाख से अधिक वोट पाने में कामयाब रहे हैं।चुनाव नतीजे की घोषणा के दिन वाराणसी में पीएम मोदी के जीत का मार्जिन घटने की खूब चर्चा रही। भाजपा के नेताओं की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को इस बार ऐतिहासिक जीत मिलने का दावा किया जा रहा था मगर प्रधानमंत्री मोदी गरीब डेढ़ लाख वोटों से ही जीत हासिल कर सके।इस बार प्रधानमंत्री मोदी के जीत का अंतर करीब तीन लाख से ज्यादा मतों से कम हो गया है। उत्तर प्रदेश के अन्य लोकसभा क्षेत्र में भी भाजपा को करारा झटका लगा है। सपा-कांग्रेस गठबंधन ने 43 सीटों पर जीत हासिल कर ली है जबकि भाजपा की अगुवाई वाला एनडीए सिर्फ 36 सीटों पर सिमट गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story