×

मदुरै में बोले पीएम मोदी, देश को धोखा देने और लूटने वालों को नहीं छोड़ेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए जनरल कैटिगरी आरक्षण का विरोध करने पर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके पर निशाना साधा। पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान के जरिए ग्रामीण स्वच्छता में भारी इजाफा होने की बात कहीं।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jan 2019 10:33 AM GMT
मदुरै में बोले पीएम मोदी, देश को धोखा देने और लूटने वालों को नहीं छोड़ेंगे
X

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को तमिलनाडु दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने मदुरै में एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) का शिलान्यास किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने एक सभा को भी संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

डीएमके पर पीएम मोदी ने निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए जनरल कैटिगरी आरक्षण का विरोध करने पर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके पर निशाना साधा। पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान के जरिए ग्रामीण स्वच्छता में भारी इजाफा होने की बात कहीं। पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10% आरक्षण देने का फैसला किया है। यह निर्णय इस तरह से लिया गया है, जिससे दलितों, आदिवासियों और ओबीसी पर कोई प्रभाव न पड़े, जो पहले से ही आरक्षण का लाभ उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....SBI में इंटरव्यू देकर लीजिए 15 लाख की नौकरी, जानिए क्या हैं शर्तें

'4 वर्षों में 9 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए'

पीएम मोदी ने कहा कि हजारों सालों से, मदुरै तमिल संगम की सीट रही है। यह तीर्थ यात्रा का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। उन्होंने कहा कि हम गरीब और मध्यम वर्ग के जीवन में सुधार लाने के लिए काम कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विकास का फल समाज के सभी वर्गों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वच्छता 2014 में 38 फीसदी थी जो अब बढ़कर 98 फीसदी हो गई है। हमने पिछले 4 वर्षों में 9 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए हैं, जिनमें से 47 लाख अकेले तमिलनाडु में बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें.....शिवपाल सिंह यादव का बड़ा ऐलान, फिरोजाबाद से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

'4.5 सालों में राजमार्ग निर्माण की गति दोगुनी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम राजमार्गों, जलमार्गों, वायुमार्गों और आई-वे सहित कनेक्टिविटी के विभिन्न रूपों पर ध्यान दे रहे हैं। पिछले 4.5 सालों में, राजमार्ग निर्माण की गति दोगुनी हो गई है। वर्षों से लंबित परियोजनाओं की गति को बढ़ाया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि रामेश्वरम और पंबन के बीच की कड़ी से आप सभी वाकिफ हैं, जिसे 1964 में बंद किया गया। पिछले 50 सालों से, इसे फिर से स्थापित करने की मांग की जा रही है। हमने इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा, जल्द ही धनुषकोडी रामेश्वरम और पंबन से जुड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें.....ऑक्सफोर्ड ने ‘नारी शक्ति’ को चुना साल 2018 का हिन्दी ‘वर्ड ऑफ द ईयर’

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य भारत में एयरोस्पेस और रक्षा उद्योगों के लिए तमिलनाडु को पसंदीदा केंद्र बनाना है। उन्होंने कहा कि तूतीकोरिन पोर्ट, तमिलनाडु के आर्थिक विकास के लिए एक आइकन और इंजन है।

'टी -18 पूरे देश में हाई स्पीड कनेक्टिविटी देगी'

पीएम मोदी ने कहा कि पहली हाई स्पीड ट्रेन टी -18 विकसित करने का श्रेय भी तमिलनाडु को जाता है। आने वाले समय में, टी -18 पूरे देश में हाई स्पीड कनेक्टिविटी देगी। पीएम मोदी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तमिलनाडु में कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए संदेह और अविश्वास का माहौल बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि ऐसी नकारात्मकता के खिलाफ सतर्क रहें।

यह भी पढ़ें.....ऋषि कपूर ने खुद अपनी सेहत को लेकर कही ये बात, धैर्य दें उनको भगवान

'नकारात्मकता की ताकतों को खारिज करें युवा'

पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार देश को भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से छुटकारा दिलाने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है। कोई भी व्यक्ति जिसने देश को धोखा दिया है या लूटा है, उसे नहीं छोड़ा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा, मैं मदुरै के लोगों और तमिलनाडु के युवाओं का आह्वान करता हूं कि वे नकारात्मकता की ताकतों को खारिज करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story