×

PM मोदी ने ली हाई लेवल मीटिंग, पाक को अलग-थलग करने का होगा प्रयास

aman
By aman
Published on: 19 Sep 2016 12:39 PM GMT
PM मोदी ने ली हाई लेवल मीटिंग, पाक को अलग-थलग करने का होगा प्रयास
X

नई दिल्ली: उरी में हुए आतंकी हमले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर केन्द्र सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ विचार-विमर्श हुआ। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस उच्चस्तरीय बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ अपनाए जाने वाले तमाम विकल्पों पर विचार किया गया।

पाक को जवाब देने पर सहमति

बैठक में यह तय हुआ कि पाक को हर हालत में इस हमले का जवाब दिया जाएगा। यह जवाब कई तरीकों से दिया जाएगा। इसमें उसे अतंरराष्ट्रीय मंच पर कूटनीतिक तरीके से अलग-थलग करना भी शामिल है।

ये भी पढ़ें ...उरी हमले पर भड़के गुलाम नबी, कहा- मोदी खाते हैं पाक की दावत तो कैसे करेंगे कार्रवाई

सेना प्रमुख ने दी जानकारी

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने पीएम को हमले के संबंध जानकारी दी। उन्होंने ये भी बताया कि सेना जवाब में क्या-क्या कर सकती है।

पाक को बेनकाब करने की तैयारी

बताया जाता है कि बैठक में अब पाकिस्तान को हर मोर्चे पर दुनिया भर में अलग-थलग करने की रणनीति पर सहमति बनी। भारत ने उरी हमले के बाद ही कहा था कि उसे ऐसे सबूत मिले हैं, जिनसे हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठनों का हाथ होने की बात साफ तौर पर प्रमाणित होती है। ऐसे में भारत पूरी दुनिया में पाकिस्तान के खिलाफ जनमत तैयार कर उसे अलग-थलग करने की मुहिम में तेज करेगा। इन सुबूतों के आधार पर पाक को आतंकवाद पर बेनकाब किया जाएगा।

ये भी पढ़ें ...उरी हमले को लेकर सपा नेता संजय यादव ने की मोहम्मद साहब पर अभद्र टिप्पणी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story