×

मोदी कैबिनेट का इसी हफ्ते हो सकता है विस्तार, दिखेंगे कुछ नए चेहरे

aman
By aman
Published on: 21 Aug 2017 11:35 PM GMT
मोदी कैबिनेट का इसी हफ्ते हो सकता है विस्तार, दिखेंगे कुछ नए चेहरे
X
मोदी कैबिनेट में जल्द हो सकता है विस्तार, दिखेंगे कुछ नए चेहरे

नई दिल्ली: पीएम मोदी के कैबिनेट में इसी हफ्ते फेरबदल और विस्तार संभव है। बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल (यू) के एकबार फिर एनडीए में शामिल होने के साथ ही मोदी मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन की चर्चाएं शुरू हो गई है। माना जा रहा है, कि इस विस्तार में जेडीयू और एआईएडीएमके के नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

गौरतलब है, कि हाल ही में नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली जेडीयू ने एक बार फिर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस विस्तार में जेडीयू और एआईएडीएमके से दो-दो मंत्री शामिल हो सकते हैं।

यूपी से कुछ नए चेहरों को मिल सकती है जगह

सूत्र बताते हैं कि मोदी मंत्रिमंडल में हुए इस पुनर्गठन में यूपी से कुछ नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है। साथ ही कुछ मौजूदा चेहरों को मंत्रिपरिषद से हटाया भी जा सकता है। इसके अलावा कुछ के मंत्रालय में फेरबदल की भी चर्चा है।

मंत्रिमंडल में तीन जगह रिक्त

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में वर्तमान में तीन स्थान रिक्त हुए हैं। वेंकैया नायडू के उप राष्ट्रपति चुने जाने, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा के सीएम चुने जाने और अनिल माधव दवे का पिछले दिनों निधन होने से ये जगह रिक्त हैं। फिलहाल इन मंत्रालयों की जिम्मेदारी दूसरे मंत्रियों को अतिरिक्त रूप से सौंपकर काम कराया जा रहा है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

इसीलिए तो रद्द नहीं हुआ शाह का दौरा

माना जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तमिलनाडु का दौरा इसी विस्तार को लेकर रद्द किया है ताकि एक-दो दिनों में विस्तार को लेकर होने वाली चर्चा में मौजूद रहें। ध्यान रहे, कि पिछले विस्तार से पहले भी शाह ने ही भावी मंत्रियों से चर्चा की थी।

मनोज सिन्हा का बढ़ सकता है कद

सूत्रों की मानें, तो इस फेरबदल में मनोज सिन्हा का कद बढ़ सकता है। उन्हें कैबिनेट बनाया जा सकता है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद मनोज सिन्हा का नाम यूपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में काफी गंभीरता से शामिल था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story