×

एक बार फिर गायब हुई PM मोदी की कुर्सी, जानिए आखिर कौन ले जाता है?

By
Published on: 4 Oct 2017 6:18 AM GMT
एक बार फिर गायब हुई PM मोदी की कुर्सी, जानिए आखिर कौन ले जाता है?
X

वेद प्रकाश सिंह

बिलासपुर: कहते हैं पीएम की सुरक्षा इतनी तगड़ी होती है कि बिना इजाजत परिंदा भी पर नहीं मार सकता। लेकिन इस मामले में हिमाचल प्रदेश के मोदी समर्थक इस दावे को लगातार झुठला रहे हैं। आभार रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुर्सी जनसभा समाप्त होने के बाद गायब मिली।

यह भी पढ़ें: आज बिलासपुर में PM देंगे एम्स तोहफा, ऐसा होगा यह मॉडर्न हॉस्पिटल

पीएम दौरे के दौरान पंडाल व्यवस्था देखने वाले बीजेपी नेता और जिला महासचिव स्वदेश ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की। यह पहला मौक़ा नहीं है, जब पीएम की कुर्सी चोरी हो गई हो। परिवर्तन रैली के दौरान भी पीएम की कुर्सी शिमला में चोरी हो गई थी। अभी तक उस कुर्सी का सुराग नहीं लग पाया है।

यह भी पढ़ें: शरद पवार- मोदी सरकार के खिलाफ है जनभावना, चुनाव के लिए तैयार रहें

बीजेपी नेताओं के मुताबिक जैसे ही जनसभा ख़त्म हुई, वैसे ही सभी मोदी जी को छोड़ने के लिए उनके साथ ही चले गए और मंच पर मौजूद एसपीजी और बाक़ी सुरक्षा कर्मी वहां से चले गए। इसी दौरान जिस कुर्सी पर मोदी बैठे थे। वह कुर्सी गायब मिली। स्वदेश ठाकुर के मुताबिक़ मंच पर कुल 15 कुर्सियां थी। लेकिन जब सभी प्रधानमंत्री को छोड़कर वापस आए तो वह कुर्सी वहां नहीं थी, जिस पर मोदी जी बैठे थे।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का राहत भरा फैसला, आज से 2 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

आखिर क्या हुई कुर्सी

जानकारों की मानें तो जैसे लोग किसी के समर्थक होते हैं, तो वह उससे जुड़ी चीजें रखते है। ऐसे में मुमकिन है कि मोदी जी का कोई मुरीद और समर्थक हो, जिसने उस कुर्सी को यादगार के तौर पर रख लिया हो। बात चाहें जो होलेकिन बार बार गायब हो रही पीएम की कुर्सी हिमाचल में चर्चा का विषय बनी ही है। नेताओं का कहना है कि अगली बार पीएम की कुर्सी का भी ख़ास ख्याल रखना पड़ेगा।

27 अप्रैल को भी गायब हुई थी कुर्सी

27 अप्रैल में शिमला में हुई मोदी की परिवर्तन रैली में भी कुछ इसी तरह हुआ। जब प्रधानमंत्री अपना संबोधन समाप्त कर आपनी गाड़ी की तरफ गए तो मंचासीन सभी नेता उन्हें छोड़ने गाड़ी ट्रक तक गए। इसी भागा दौड़ी में किसी ने वहां से कुर्सी सरका दी।

Next Story